Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राफेल बनाने वाली कंपनी दसॉ के मालिक ओलिवियर दसॉ की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत

webdunia
सोमवार, 8 मार्च 2021 (15:12 IST)
फ्रांस के अरबपति कारोबारी ओलिवियर दसॉ की एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है। दसॉ की मौत पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शोक जताया है। इनकी कंपनी राफेल फाइटर प्लेन भी बनाती है।

दसॉ फ्रांस की संसद के सदस्य भी थे। फ्रांसीसी उद्योगपति सर्ज दसॉ के सबसे बड़े बेटे और दसॉ के संस्थापक मार्केल दसॉ के पोते ओलिवियर दसॉ की उम्र 69 साल थी।

हालांकि राजनीतिक कारणों और हितों के टकराव से बचने के लिए उन्होंने दसॉ बोर्ड से अपना नाम वापस ले लिया था। साल 2020 फोर्ब्स की सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में दसॉ को अपने दो भाइयों और बहन के साथ 361वां स्थान मिला था। खबरों के मुताबिक रविवार को दसॉ छुट्टियां मनाने गए थे, तभी उनका निजी हेलीकॉप्टर नॉर्मंडी दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

दसॉ समूह के पास एविएशन कंपनी के अलावा ली फिगारो अखबार भी है। वह फ्रांस की नेशनल एसेंबली के लिए साल 2002 में चुने गए थे और फ्रांस के ओइस एरिया का प्रतिनिधि‍त्‍व करते थे। रिपब्लिकन पार्टी के सांसद दसॉ की संपत्त‍ि करीब 7.3 अरब अमेरिकी डॉलर है। रिपोर्ट के अलावा ओलिवियर दसॉ के अलावा इस दुर्घटना में पायलटर भी मारा गया है।

दसॉ के निधन पर प्रेजिडेंट मैक्रों ने ट्विटर पर लिखा, 'ओलिवियर डसॉल्ट फ्रांस से प्यार करते थे। उन्होंने उद्योग, नेता, वायु सेना के कमांडर के तौर पर देश की सेवा की। उनका आकस्मिक निधन एक बहुत बड़ी क्षति है। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति गहरी संवेदना।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिल्ली : सीरियल बम ब्लास्ट मामले का आरोपी दोषी करार, 15 मार्च को होगा सजा का ऐलान