विरोध के बाद पाकिस्तान के मंत्री चौहान ने हिन्दू विरोधी टिप्पणी पर मांगी माफी, वायरल हुआ था वीडियो

मंगलवार, 5 मार्च 2019 (18:33 IST)
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के सूचना एवं संस्कृति मंत्री फैयाजुल हसन चौहान ने हिन्दू विरोधी आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए चौतरफा आलोचना झेलने के बाद माफी मांग ली है।
 
चौहान ने मंगलवार को कहा कि मैं भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय सशस्त्र बल और वहां की मीडिया को संबोधित कर रहा था, पाकिस्तान के हिन्दू समुदाय को नहीं। अगर मेरी किसी टिप्पणी से पाकिस्तान के हिन्दू समुदाय को दुख पहुंचा है तो मैं माफी मांगता हूं।
 
उन्होंने कहा कि मैं अपने मुल्क की ओर गंदी नजर से देखने वाले हर शख्स को मुंहतोड़ जवाब दूंगा। मेरे खून की हर बूंद मेरे मुल्क के लिए है।
 
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो :  चौहान ने 24 फरवरी को एक जनसभा में हिन्दू विरोधी टिप्पणियां की थीं। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इसके बाद उनका विरोध शुरू हो गया था।
 
ट्‍विटर पर इन टिप्पणियों के लिए उन्हें मानवाधिकार मंत्री शिरीन माजरी, वित्त मंत्री असद उमर, प्रधानमंत्री के विशेष सहायक नईमुल हक, सत्तारूढ़ दल पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) समेत कई दलों और नेताओं की कड़ी आलोचना झेलनी पड़ रही थी। यही नहीं, माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर भी उनके खिलाफ ‘हैशटैगसैकफैयाजचौहान’से अभियान चलाया गया।
 
माजरी ने कहा कि मैं इसकी कड़ी निंदा करती हूं। किसी को भी किसी के मजहब पर हमला करने का अधिकार नहीं है। हमारे हिन्दू नागरिकों ने मुल्क के लिए कुर्बानी दी है। हमारे प्रधानमंत्री हमेशा सहिष्णुता और सम्मान का संदेश देते हैं तथा हम धर्मांधता और धार्मिक द्वेष को बढ़ावा नहीं दे सकते।
         
उमर ने कहा कि पाकिस्तान के हिन्दू देश के ताने-बाने का उतना ही अहम हिस्सा हैं जितना मैं। याद रखिए कि पाकिस्तान का झंडा केवल हरा नहीं है, यह सफेद रंग के बिना पूरा नहीं हो सकता जो अल्पसंख्यकों का रंग है।
 
प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहायक हक ने ट्वीट किया कि यह बकवास बर्दाश्त नहीं की जाएगी। फैयाज चौहान द्वारा हिन्दू समुदाय का अनादर और अपमानजनक टिप्पणियों को लेकर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।
 
पीटीआई सरकार अपने किसी वरिष्ठ सदस्य अथवा किसी की भी अपमानजनक टिप्पणी बर्दाश्त नहीं करेगी। मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख LOC पर भारत ने की पाकिस्तान की कई चौकियों को किया तबाह, सैनिक भी मारे