संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर का राग

रविवार, 30 सितम्बर 2018 (10:32 IST)
संयुक्त राष्ट्र। पाकिस्तान ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दा उठाते हुए कहा कि 'अनसुलझा विवाद' भारत और पाकिस्तान के बीच स्थायी शांति हासिल करने पर असर डाल रहा है और यह 'मानवता के अंत:करण पर धब्बा' बना हुआ है।
 
 
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें सत्र में आम चर्चा को संबोधित करते हुए कहा कि इस्लामाबाद 'संप्रभु समानता और आपसी सम्मान' के आधार पर नई दिल्ली के साथ संबंध चाहता है।
 
उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हम गंभीर और व्यापक वार्ता के जरिए विवादों का समाधान चाहते हैं जिसमें चिंता के सभी मुद्दे शामिल हों। महासभा बैठक से इतर विदेश मंत्रिस्तरीय वार्ता रद्द किए जाने पर कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान, भारत के साथ सभी मुद्दों पर बातचीत करना चाहता था लेकिन नई दिल्ली ने 'शांति पर राजनीति को' तरजीह देते हुए वार्ता रद्द कर दी। उन्होंने कहा कि उन्होंने कुछ महीने पहले जारी डाक टिकटों को बहाना बनाया। 
 
कुरैशी ने कहा कि दक्षिण एशिया में लंबे समय से लंबित मुद्दों का समाधान करने के लिए बातचीत एकमात्र रास्ता है और इसने क्षेत्र को अपनी असली क्षमता को साकार करने से रोक रखा है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING