Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ग्रीस में विमान हादसा, क्रेश हुआ 12 टन खतरनाक सामग्री ले जा रहा यूक्रेन का कार्गो प्लेन

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 17 जुलाई 2022 (08:42 IST)
एथेंस। उत्तरी ग्रीस के शहर कावला के पास यूक्रेन का एक कार्गो विमान हादसे का शिकार हो गया है। यूनान के मीडिया ने बताया कि विमान में 8 लोग सवार थे और इसमें 12 टन खतरनाक सामग्री ले जाई जा रही थी जिसमें से ज्यादातर विस्फोटक थीं। बहरहाल, स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि उन्हें इस बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं है कि विमान में क्या ले जाया जा रहा था।
 
यूक्रेन की एक कंपनी द्वारा संचालित विमान एंटोनोव-12 सर्बिया से शनिवार को जॉर्डन के लिए उड़ान भर रहा था और तभी यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
 
ग्रीस के राष्ट्रीय प्रसारक ईआरटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि विमान में 12 टन कार्गो था, जिसे संभावित रूप से खतरनाक बताया गया है। इंजन में खराबी को देखते हुए पायलट ने कावला हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग की अपील की थी, लेकिन रनवे तक विमान पहुंचने में नाकामयाब रहा।
 
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि विमान पहले से ही आग की लपटों में दिखाई देता है और धरती को छूते ही इसमें विस्फोट हो जाता है।
 
दुर्घटना की स्थिति को देखते हुए मौके पर दमकल की सात गाड़ियों को भेजा गया था, लेकिन लगातार विस्फोट होते रहने की वजह से ये दुर्घटनास्थल तक नहीं पहुंच सकीं।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मध्यप्रदेश नगर निकाय चुनाव परिणाम : 133 नगरीय निकायों के लिए मतगणना(Live Updates)