पाकिस्तान ने एक बार फिर की पेशकश कहा- पुलवामा डोजियर के आधार पर भारत बातचीत करे तो स्वागत

सोमवार, 4 मार्च 2019 (15:28 IST)
इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने कहा है कि अगर भारत पुलवामा डोजियर के आधार पर बातचीत का प्रयास करता है तो उनका देश इसका स्वागत करेगा। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जियो न्यूज के कार्यक्रम ‘नया पाकिस्तान’ में कहा, “हमें डोजियर मिल गया है और इसका परीक्षण किया जा रहा है। परीक्षण के उपरांत हम अपना रुख स्पष्ट करेंगे। अगर भारत डोजियर के आधार पर बातचीत का प्रयास करना चाहेगा तो हम इसका स्वागत करेंगे, हालांकि  और भी मुद्दे हैं।”
 
 
कुरैशी ने आतंकवाद को एक क्षेत्रीय और वैश्विक समस्या करार दिया और कहा, “आतंकवाद से न केवल भारत  बल्कि पाकिस्तान और समूचा क्षेत्र प्रभावित है। पाकिस्तान में क्या आत्मघाती हमले नहीं होते। क्या हमारी सेना अभियान नहीं छेड़ती। क्या हम उन इलाकों को मुक्त न कराएं, जो आतंकादियों के कब्जे में हैं। पाकिस्तान की भूमिका से हर कोई वाकिफ है।”
 
 
इससे पहले पाकिस्तान ने 28 फरवरी को पुलवामा हमले पर भारत के डोजियर प्राप्त होने की पुष्टि की थी। डोजियर में पाकिस्तान से आतंकवादियों के खिलाफ तत्काल और समुचित कार्रवाई के लिए कहा गया था। पाकिस्तान ने हालांकि कहा है कि अगर डोजियर में कार्रवाई योग्य साक्ष्य होंगे तो वह इस दिशा में कदम उठाएगा। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख नरेन्द्र मोदी गरजे, सीमापार बैठे आतंकियों और उनके आकाओं को छोड़ेंगे नहीं...