Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाकिस्तान ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने भी दिया मुंहतोड़ जवाब

webdunia
सोमवार, 4 मार्च 2019 (11:53 IST)
जम्मू। पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार को अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास स्थित गांवों और अग्रिम चौकियों को निशाना बना सीमापार झड़पों के लिए जारी 2 दिन के शांतिकाल का उल्लंघन किया। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि सीमापार से गोलीबरी देर रात करीब 3 बजे शुरू हुई, जो सुबह 6.30 बजे तक चली।
 
उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के अग्रिम चौकियों और गांवों पर मोर्टार और छोटे गोले दागने शुरू कर दिए थे। प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। भारत की ओर किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में शनिवार दोपहर को 2 घंटे तक सीमापार से हुई गोलीबारी के अलावा शुक्रवार रात से नियंत्रण रेखा पर शांति बनी हुई थी।
 
इस शांतिकाल में सीमा पर रहने वाले लोगों को सीमापार गोलीबारी से काफी राहत मिली, विशेषकर पुंछ और राजौरी जिले में, जहां पाकिस्तान ने 50 से अधिक बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। इसमें एक परिवार के 3 सदस्य सहित 4 लोगों की मौत हुई है और कई लोग घायल हुए हैं।
 
जैश-ए-मोहम्मद के पुलवामा में 14 फरवरी को किए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत के 26 फरवरी को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में जैश-ए मोहम्मद के आतंकवादी शिविर पर हमला करने के बाद पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन बढ़ गया है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा- आपको बिलकुल भी शर्म नहीं आती?