बेशर्म पाक ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, भारत ने दिया करारा जवाब

बुधवार, 20 फ़रवरी 2019 (00:13 IST)
जम्मू। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर बगैर किसी उकसावे के अग्रिम चौकियों तथा गांवों पर मंगलवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलाबारी की। भारतीय सेना ने भी इसका करारा जवाब दिया है।
ALSO READ: Pulwama attack के बाद भारत का ऑपरेशन 360 डिग्री प्लान, मिट जाएगा आतंकियों का नामोनिशान
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि करीब शाम 7 बजे पाकिस्तान ने राजौरी के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार से संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए छोटे हथियारों से गोलाबारी शुरू कर दी। यह कार्रवाई बगैर किसी उकसावे के की गई थी।
ALSO READ: Pulwama Attack : इमरान की धमकी पर बोला भारत, नया हिन्दुस्तान घर में घुसकर मारता है...
प्रवक्ता के मुताबिक सेना ने भी इसका करारा जवाब दिया। इस घटना में किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।
 
इससे पूर्व 11 फरवरी को भी पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था जबकि 7 फरवरी को इसी तरह की गोलीबारी में राजौरी जिले में एक जवान घायल हो गया था।
ALSO READ: Pulwama Attack : इमरान की धमकी पर बोला भारत, नया हिन्दुस्तान घर में घुसकर मारता है...
राजौरी के अलावा पुंछ के विभिन्न इलाकों में गत दो सप्ताह के दौरान पाकिस्तान ने कई बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। जनवरी से अब तक पाकिस्तान विभिन्न हिस्सों में संघर्ष विराम उल्लंघन की 10 से अधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका है तथा सीमा पर व्याप्त तनाव को देखते हुए इस बार 26 जनवरी पर मिठाइयों का अदान-प्रदान भी नहीं हुआ था।
 
इस बीच पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 44 जवानों के शहीद होने के बाद से पूरे देश में पाकिस्तान विरोधी लहर है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख इंडोनेशिया ने 2032 ओलंपिक की मेजबानी की औपचारिक दावेदारी सौंपी