Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जाकिर नाइक को फीफा वर्ल्ड कप में निमंत्रण पर कतर ने दिया यह जवाब

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 24 नवंबर 2022 (23:42 IST)
नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि कतर ने भारत को जानकारी दी है कि विवादास्पद उपदेशक और भगोड़े जाकिर नाइक को फीफा फुटबॉल विश्वकप 2022 में हिस्सा लेने के लिए कोई निमंत्रण नहीं दिया गया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि जाकिर नाइक भारतीय कानून प्रणाली में आरोपी और घोषित भगोड़ा है। उन्होंने कहा कि जहां तक फीफा विश्वकप में जाकिर नाइक के हिस्सा लेने का सवाल है, इस विषय को कतर के समक्ष उठाया गया है।

उन्होंने बताया कि कतर ने हमें जानकारी दी है कि विवादास्पद उपदेशक और भगोड़े जाकिर नाइक को फीफा फुटबॉल विश्वकप 2022 में हिस्सा लेने के लिए कोई निमंत्रण नहीं दिया गया।

ज्ञात हो कि 2016 में भारतीय आतंकवाद निरोधक एजेंसी द्वारा आधिकारिक शिकायत दर्ज कराने के बाद जाकिर नाइक कथित तौर पर 2016 में भारत छोड़कर मलेशिया चला गया था, जहां उसे स्थाई निवास प्रदान किया गया। भारत मलेशिया से उसके प्रत्यर्पण का अनुरोध कर चुका है।

बागची ने कहा कि मलेशिया से भी उसके (नाइक) प्रत्यर्पण की बात उठाई गई है ताकि उसे भारत में न्याय के कठघरे में खड़ा किया जा सके। उन्होंने कहा कि हम इस दिशा में प्रयास जारी रखेंगे। प्रवक्ता ने कहा कि उसे (नाइक को) हमारी कानून प्रणाली के तहत लाया जाना चाहिए और इस दिशा में जो भी कदम उठाए जाने चाहिए, उसे उठा रहे हैं ।

इस विषय पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को कहा था कि उन्हें विश्वास है कि भारत इस मामले पर संबंधित अधिकारियों (कतर) के सामने 'कड़े शब्दों' में अपने विचार प्रकट करेगा।(भाषा)
Edited by : Chetan Gour

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नोट की पूरी सीरीज बंद करने को अलग कानून की होती है जरूरत, नोटबंदी पर SC में सुनवाई के दौरान बोले चिदंबरम