Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अल्बानिया में आए भीषण भूकंप में 6 लोगों की मौत, 300 घायल

webdunia
मंगलवार, 26 नवंबर 2019 (15:53 IST)
तिराना (अल्बानिया)। अल्बानिया में मंगलवार सुबह आए भीषण भूकंप के चलते कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई और 300 अन्य घायल हो गए। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण के अनुसार 6.4 तीव्रता के साथ आए भूकंप का केंद्र राजधानी तिराना से 30 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में था। इसके बाद 5.1 और 5.4 की तीव्रता वाले कई झटके महसूस किए गए।
अल्बानिया के राष्ट्रपति इलिर मेटा ने कहा कि थूमाने में स्थिति काफी गंभीर है। लोगों को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है। मंत्रिमंडल से अंतरराष्ट्रीय सहायता मांगने को भी कहा गया है।
 
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता अल्बाना क्वेहजाज ने बताया कि दुर्रेस में भूकंप के झटके से गिरी इमारत के मलबे से 2 शव निकाले गए हैं। सुबह भी यहां से 1 व्यक्ति का शव बरामद किया गया था, वहीं थूमाने शहर में भी एक इमारत ढहने के बाद मलबे से 2 लोगों का शव निकाला गया था।
 
वहीं एक अन्य घटना में कुर्बिन में भूकंप आने पर घबराकर अपने घर से बाहर छलांग लगा देने के कारण 1 व्यक्ति की मौत हो गई। आपात सेवा के अधिकारियों ने बताया कि दुर्रेस में भूकंप के झटके की वजह से एक इमारत ढहने के कारण अन्य 1 व्यक्ति की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्री ओर्गेता मानास्तीर्लियू ने बताया कि दुर्रेस, तिराना और थूमाने में 300 घायलों का इलाज चल रहा है।
 
प्रधानमंत्री एदी रमा ने कहा कि सभी सरकारी एजेंसियां चौकन्नी हैं और दुर्रेस और थूमाने में लोगों की जान बचाने के लिए काम कर रही हैं। उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि इस आपदा के समय हमें शांत रहने की जरूरत है, इस दुख की घड़ी में हमें एक-दूसरे का साथ देने की जरूरत है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मोदी ने कहा, संविधान हमें देता है अधिकारों एवं कर्तव्यों के बीच संतुलन बनाने की सीख