इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में भीषण बाढ़, 16 लोगों की मौत, हजारों फंसे

गुरुवार, 2 जनवरी 2020 (15:37 IST)
जकार्ता। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में भीषण बाढ़ के कारण नए साल का जश्न गम में तब्दील हो गया और इसके कारण कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और हजारों अन्य लोग विस्थापित हो गए। मानसून की बारिश और उफनती नदियों की वजह से कम से कम 169 इलाके जलमग्न हो गए।

बाढ़ के कारण एक हवाईअड्डे को बंद करना पड़ा। राष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण एजेंसी के प्रवक्ता अगुस विबोवो ने गुरुवार को बताया कि मानसून की बारिश और उफनती नदियों की वजह से कम से कम 169 इलाके जलमग्न हो गए।

जकार्ता के बाहरी जिलों बोगोर एवं दीपोक जिलों में भूस्खलन हुआ। उन्होंने बताया कि बाढ़ के कारण कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई। एजेंसी की ओर से जारी वीडियो और तस्वीरों में पानी में तैरती कारें दिखाई दे रही हैं। विबोवो ने बताया कि बाढ़ के कारण हजारों घर और इमारतें डूब गईं और प्राधिकारियों को बिजली और जलापूर्ति रोकनी पड़ी।

उन्होंने बताया कि कुछ स्थानों पर बाढ़ के पानी के 8 फुट ऊपर तक पहुंच जाने के कारण 31000 से अधिक लोगों को अस्थाई आश्रयगृहों में शरण लेनी पड़ी। नागर विमानन के महानिदेशक पोलाना प्रमेस्ती ने बताया कि बाढ़ से जकार्ता हलीम पेरडानाकुस्माह घरेलू हवाईअड्डे का रनवे डूब गया और अधिकारियों को इसे बंद करना पड़ा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख नरेन्द्र मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, पाकिस्तान पर चुप्पी क्यों...