मोगादिशु के शॉपिंग मॉल में कार बम विस्फोट में 5 मरे, अल शबाब ने ली विस्फोट की जिम्मेदारी

सोमवार, 4 फ़रवरी 2019 (21:15 IST)
मोगादिशु। सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में हमार-वेने के शॉपिंग मॉल में सोमवार को हुए कार बम विस्फोट में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। मोगादिशु पुलिस और प्रत्यशदर्शियों ने यह जानकारी दी है।
 
पुलिस अधिकारी मोहमेद अब्दुल्ले ने शिन्हुआ को बताया बनडीर क्षेत्रीय प्रशासन के मुख्यालय के पास शॉपिंग मॉल के प्रवेश द्वार पर यह कार बम विस्फोट हुआ है।

कार बम विस्फोट में कम से कम 5 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है लेकिन विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है। अब्दुल्ले ने बताया कि कार बम विस्फोट से आसपास के कई इमारतें नष्ट हो गई हैं।
 
प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि पुलिस ने विस्फोट के बाद सभी इलाके सील कर दिए हैं। एक प्रत्यक्षदर्शी सुमाया फराह ने बताया कि विस्फोट बहुत जबर्दस्त था। हमने विस्फोट स्थल के ऊपर बहुत अधिक काला धुआं उठते हुए देखा। आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली है।
 
मध्य और दक्षिणी सोमालिया में अल-कायदा से संबद्ध समूह के खिलाफ सोमाली राष्ट्रीय बलों की ओर से चलाए गए बड़े अभियानों के बीच सोमवार को कार बम विस्फोट हुआ। सोमाली राष्ट्रीय सशस्त्र बलों को सोमालिया में अफ्रीकी संघ मिशन का समर्थन प्राप्त है।

अगस्त 2011 में मोगादिशु से अल-शबाब को खदेड़ दिया गया था लेकिन मध्य और दक्षिणी सोमालिया में कुछ क्षेत्रों पर आतंकवादी समूह का अभी भी नियंत्रण है और वे हमले करने में सक्षम हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख भगोड़े विजय माल्या को भारत लाने का रास्ता साफ, ब्रिटेन की सरकार ने प्रत्यर्पण को दी मंजूरी