थाईलैंड ने खोजी Corona virus की दवा, किया 48 घंटे में ठीक करने का दावा

सोमवार, 3 फ़रवरी 2020 (15:51 IST)
बैंकॉक। चीन में Corona virus अब तक 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के कारण दुनिया के देशों में भी हड़कंप मचा हुआ। इस बीच थाईलैंड ने कोरोना वायरस की दवा खोजने का ऐलान किया है।
 
थाईलैंड का दावा है कि इस दवा से कोरोना वायरस से पीड़ित 70 वर्षीय महिला मरीज 48 घंटे बाद ठीक हो गई और उसमें कोरोना के वायरस नहीं पाए गए। चीन से बाहर कोरोना से प्रभावित फिलीपींस की 44 साल की महिला की मृत्यु शनिवार को हो गई थी। थाईलैंड में कोरोना वायरस के 19 मामले सामने आए हैं।
 
ALSO READ: भारत में Corona वायरस संक्रमण का तीसरा मामला केरल में
 
थाईलैंड के स्वास्थ्य मंत्री अनुतिं चारणविरकुल के मुताबिक उनके पास इस वायरस से निपटने के लिए इंजेक्शन बनाया गया। इसे लगा देने से मरीज को आराम हो रहा है और वह इस बीमारी से जल्दी उबर रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कुछ दिन पहले कोरोना वायरस से प्रभावित एक चीनी महिला का थाईलैंड के डॉक्टरों ने सफल इलाज किया है।
इस महिला का इलाज करने वाले थाई डॉक्टर ने बताया कि 71 साल की बीमार महिला को एंटी-वायरल के कॉम्बिनेशन से बनी दवा देने से वह ठीक हो गई।

इस दवा को फ्लू और एचआईवी के इलाज में इस्तेमाल होने वाली एंटी-वायरल के मिश्रण से बनाया गया। थाइलैंड ने यह दवा किया कि इस दवा से कई मरीज ठीक हो रहे हैं। 
 
इलाज करने वाले डॉक्टर ने कहा कि 48 घंटे बाद हुए लैब टेस्ट में महिला में वायरस नहीं मिले। इलाज के मात्र 12 घंटे बाद ही वह बिस्तर से उठ गई। थाईलैंड ने दावा किया कि वायरस से बीमार 8 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख देविंदर सिंह मामले में NIA की दूसरे दिन भी छापेमारी