21 देशों में Corona Virus का आतंक, WHO का हेल्थ इमरजेंसी का एलान

शुक्रवार, 31 जनवरी 2020 (08:00 IST)
वॉशिंगटन। Corona Virus का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। दुनिया के 21 देशों में इसका आतंक नजर आ रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस को ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दिया है। चीन में इस वायरस से संक्रमित 170 लोगों की मौत हो चुकी है और 7736 लोग इससे प्रभावित हैं।

ALSO READ: भारत में Corona Virus की दहशत, चीन से आए लोगों पर नजर, जानिए 10 खास बातें...
विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस ऐडहेनॉम गेब्रीयेसोस ने कहा कि हेल्थ इमरजेंसी के पीछे प्रमुख कारण चीन की मौजूदा स्थिति नहीं है बल्कि जिस तरह यह दूसरे देशों में फैल रहा है, वो है। उन्होंने कहा कि चिंता की बात यह है कि यह वायरस उन देशों में भी फैल सकता है जहां स्वास्थ्य प्रणाली कमजोर है।
 
आरएमएल में 5 और लोग भर्ती : राष्ट्रीय राजधानी में केंद्र सरकार के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में पांच और लोगों को घातक कोरोना वायरस के संपर्क में आने के संदेह के बाद भर्ती कराया गया है। इनमें चार पुरुष और एक महिला है। सभी पांच खुद ही आरएमएल अस्पताल आएं हैं। उन्हें सांस लेने में दिक्कत और बुखार है। उन्हें पृथक वार्ड में रखा गया है। उनके खून के नमूनों को जांच के लिए भेज दिया गया है।

ALSO READ: #Coronavirus तिब्बत से आया है कोरोना वायरस
ट्रंप ने बनाया कोरोना वायरस कार्यबल : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए एक कार्यबल गठित किया। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिश्म ने बताया कि इस कार्य बल की अगुवाई स्वास्थ्य एवं मानव सेवा मंत्री एलेक्स अजार करेंगे और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद से इसका संचालन होगा। उन्होंने बताया कि कार्य बल के सदस्यों की बैठक दैनिक आधार पर होगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख गोलीबारी की घटना में घायल छात्र के इलाज का खर्च उठाएगा जामिया