Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बिडेन को सत्ता हस्तांतरण अनुशासित तरीके से और समय पर

webdunia
बुधवार, 18 नवंबर 2020 (14:52 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के शीर्ष नेता एवं सीनेटर मिच मैक्कोनेल ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप से जो बिडेन प्रशासन को सत्ता हस्तांतरण अनुशासित तरीके से और सही वक्त पर होगा। पिछले सप्ताह मुख्य धारा के मीडिया ने राष्ट्रपति चुनाव में जो बिडेन को विजेता घोषित किया, लेकिन ट्रंप ने इसे मानने से इंकार करते हुए अपनी जीत का दावा किया था।
सीनेट में बहुमत के नेता मैक्कोलेन ने कहा कि अगले प्रशासन को शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता हस्तांतरण होगा। इस संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कैपिटोल हिल में कहा कि हम इस प्रशासन से अगले प्रशासन को सत्ता हस्तांतरण अनुशासित तरीके से करने जा रहे हैं।
 
उन्होंने कहा कि हम इस बारे में जो भी कहें, स्पष्ट रूप से सब अप्रासंगिक है। यह सब सही वक्त पर होगा और हम 20 जनवरी को नए प्रशासन को शपथ दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी राष्ट्रपति चुनाव में देश इस प्रक्रिया से गुजरता है और विवादों से निपटने का एक तरीका है और उसे अदालत कहते हैं।  उन्होंने कहा कि जो भी विवाद हैं, उन्हें विभिन्न राज्यों की अदालतें देख रही हैं।
 
गौरतलब है कि रिपब्लिकन पार्टी के अनेक सांसद प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से स्वीकार कर चुके हैं कि बिडेन ने जीत हासिल की है। वॉल स्ट्रीट जनरल' की एक रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार शाम को सीनेट में एक मतदान के दौरान कई रिपब्लिकन सीनेटरों ने नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को बधाई भी दी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मोदी के खिलाफ नामांकन दाखिल करने वाले बीएसएफ जवान की याचिका पर फैसला सुरक्षित