आईपीएल में दिल्ली डेयर डेविल्स की पहली जीत

Webdunia
बुधवार, 15 अप्रैल 2015 (22:44 IST)
पुणे। आईपीएल में आज दिल्ली डेयरडेविल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की। किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर 7 विकेट खोकर 165 रन बनाए थे। मयंक अग्रवाल के 68 और युवराज सिंह के 55 रनों की मदद से दिल्ली ने 19.5 ओवर में 169 रन बनाकर यह मैच जीत लिया। इस जीत के साथ ही युवराज सिंह अपनी लय में आ गए हैं। 

मयंक अग्रवाल 'मैन ऑफ द मैच' : इस मैच में युवराज के अलावा दिल्ली के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल छाये रहे। कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने भारत के लिए अंडर 19 विश्व कप खेला लेकिन वे टी 20 के स्पेशलिस्ट बनकर रह गए। आईपीएल में 48 गेंदों पर 68 रन का उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। इससे पहले वे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलते हुए मुंबई के खिलाफ अर्धशतक जमा चुके हैं।

मैथ्यूज का विजयी चौका : एंजलो मैथ्यूज ने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका जड़कर दिल्ली डेयरडेविल्स को इस आईपीएल में पहली जीत का स्वाद चखाया। जब दिल्ली को 2 गेंदों पर जीत के लिए महज एक रन चाहिए था, तब मैथ्यूज ने चौका जड़ दिया। इस तरह दिल्ली ने 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर 169 रन बनाकर यह मैच 5 विकेट से जीत लिया। 

किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज अक्षर पटेल आखिरी ओवर डाल रहे हैं। केदार जाधव ने ऊंचा शॉट खेलने का प्रयास किया और वे कैच आउट हो गए। अब 2 गेंद शेष और जीत से दिल्ली 1 रन दूर...

6 गेंद शेष...दिल्ली जीत से 3 रन दूर : मैच अपने रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंच गया है। मैच की शेष 6 गेंदों में दिल्ली को जीत के लिए चाहिए केवल 3 रन। मैदान पर एंजलो मैथ्यूज और केदार जाधव मौजूद हैं। 

युवराज सिंह 55 और मयंक अग्रवाल 68 पर आउट : किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज अनुरीत सिंह के 19वें ओेवर में दिल्ली ने अपने 2 कीमती विकेट गंवाए। पहले युवराज सिंह 55 रनों पर और फिर मयंक 68 रनों पर आउट हुए। दिल्ली का स्कोर 159 रन। दिल्ली को 9 गेंदों पर महज 7 रन की दरकार है। पूरा स्टेडियम रोमांच में गोते लगा रहा है।

अब केवल 12 गेंद बची है और दिल्ली शर्तिया जीत से 7 कदम दूर है। 18 ओवर में दिल्ली ने 159 रन बनाए हैं। युवी 55 और मयंक 68 रन के निजी स्कोर पर मौजूद हैं। 

65 गेंदों पर 100 रन की भागीदारी : युवराज सिंह और मयंक अग्रवाल के बीच 65 गेंदों में 100 रन की भागीदारी निभाई जा चुकी है। दिल्ली ने 17.4 ओवर में 2 विकेट खोकर 154 रन बनाए हैं। अब दिल्ली को 14 गेंदों पर जीत के लिए 12 रनों की जरूरत।  

दिल्ली जीत से केवल 18 रन के फासले पर : दिल्ली डेयरडेविल्स और पंजाब के बीच खेले जा रहे इस मैच में केवल 18 गेंदों का खेल बाकी है और जीत दिल्ली से 18 रन के फासले पर है। 17 ओवर में ‍दिल्ली का स्कोर 2 विकेट खोकर 148 रन। मयंक 61 और युवराज 53 रन पर नाबाद। 

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आईपीएल 8 में अपनी पहली जीत दर्ज करने की तैयारी कर चुकी है।16 ओवर में उसने 2 विकेट के नुकसान पर 135 रन बना लिए हैं। युवराज सिंह 46 और मयंक अग्रवाल 58 रन बनाकर नाबाद हैं। दिल्ली को जीत के लिए शेष 24 गेंदों में  केवल 31 रन की दरकार है। 
 


युवराज सिंह अपने पुराने रंग में आते दिखाई दे रहे हैं। असल में यह मुकाबला है ही सहवाग विरुद्ध युवराज का। युवराज पहले पंजाब से खेलते थे और सहवाग दिल्ली से। इस आईपीएल में सहवाग पंजाब टीम का हिस्सा है तो युवी दिल्ली से मैदान पर हैं। युवराज ने 24 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 30 और मयंक अग्रवाल ने 30 गेंदों पर 3 चौकों व 1 छक्के की सहायता से 36 रन बनाए हैं। दिल्ली का स्कोर 13 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 97 रन। 

आठ ओवरों का खेल समाप्त हो चुका है और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम 2 विकेट के नुकसान पर केवल 56 रन ही बना सकी है। आउट होने वाले बल्लेबाज हैं श्रेयस अय्यर 6 और कप्तान जेपी डुमिनी 21 रन। पंजाब की गेंदबाजी के सामने युवराज सिंह (1) और मयंक अग्रवाल (25) काफी असहाय दिखाई दे रहे हैं।

किंग्स इलेवन की तरफ से सहवाग और साहा के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज दिल्ली के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। पंजाब ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 165 रन बनाए। कप्तान जॉर्ज बेली 19 और अक्षर पटेल 13 रन बनाकर आउट हुए। दिल्ली के लिए इमरान ताहिर ने 43 रन देकर 3 विकेट लिए। 

सात ओवर के बीच पंजाब ने 4 और विकेट गंवाए। वीरेंद्र सहवाग 47, साहा 39, मैक्सवेल 15 और डेविड मिलर 5 रन पर आउट होकर पैवेलियन लौट चुके हैं। दिल्ली ने काफी अच्छा 'कम बैक' किया है। 17.1 ओवर में पंजाब का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 138 रन। 

10 ओवरों का खेल पूरा हो चुका है और किंग्स इलेवन पंजाब ने एक विकेट के नुकसान पर 73 रन बना लिए हैं। वीरेंद्र सहवाग 33 और साहा 17 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पंजाब का एकमात्र विकेट मुरली विजयी का गिरा है, जिन्होंने 19 रनों का योगदान दिया। 
 
किंग्स इलेवन पंजाब की पारी की शुरुआत मुरली विजय और वीरेंद्र सहवाग ने की। पहले ओवर में मुरली ने एक रन से अपना खाता खोला। इस मैदान पर तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहने की पूरी संभावना है क्योंकि यहां खेले गए पिछले मैच में कुल 13 विकेट‍ गिरे थे, जिसमें से 12 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए थे।
 


किंग्स इलेवन पंजाब ने 2 मैच में 2 अंक अर्जित किए हैं जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स को आईपीएल 8 में पहली जीत की दरकार है। (वेबदुनिया न्यूज)
Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

रोहित शर्मा ने 12 साल के बाद घरेलू सीरीज हार पर दिया बड़ा बयान

13 विकेट 33 रन मिचेल सैंटनर के ऑलराउंड प्रदर्शन से पस्त भारत, इतिहास में नाम दर्ज

अपनी पहली टेस्ट सीरीज हारते ही रोहित शर्मा बने 21वीं सदी के सबसे खराब भारतीय कप्तान

पुणे टेस्ट में 113 रनों की जीत से न्यूजीलैंड ने रोका 18 सीरीज से चला आ रहा भारतीय जमीन पर टीम इंडिया का विजय रथ

12 साल बाद टूटा है घर का घमंड, न्यूजीलैंड ने पहली बार भारत में जीती सीरीज