रियान पराग हैं राजस्थान रॉयल्स की जीत के हीरो : स्मिथ

शुक्रवार, 26 अप्रैल 2019 (17:04 IST)
कोलकता। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कोलकता के खिलाफ चार गेंद शेष रहते मुकाबला जिताने वाले 17 वर्षीय खिलाड़ी रियान पराग की जमकर प्रशंसा की है। 
 
मैच जीतने के बाद स्मिथ ने कहा, हमने खुद ही परिस्थिति मुश्किल बना ली थी। अच्छी शुरुआत के बावजूद हमने मध्य क्रम में जल्दी विकेट खो दिए थे। पराग ने अपनी पारी से प्रभावित किया है। उन्होंने एक अनुभवी खिलाड़ी की तरह संतुलित पारी खेली। श्रेयस गोपाल और जोफ्रा आर्चर ने भी जीत में अहम योगदान दिया। 
 
ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने टीम के प्रदर्शन पर कहा, हमने शुरुआती 7-8 ओवर में बेहद अच्छी गेंदबाजी की। ओशन थॉमस ने अपने पहले मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया। वरुण आरोन ने नई गेंद से जबरदस्त गेंदबाजी की। कुल मिला कर सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया। दिनेश कार्तिक ने भी शानदार पारी खेली। 
उन्होंने कहा, सीजन के शुरुआती 5-6 मुकाबलों में हम ऐसे मुकाबलों के नतीजों को अपने पक्ष में नहीं कर सके थे लेकिन आज हम जीतने में सफल रहे। आर्चर और बेन स्टोक्स अपने देश इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएंगे। यह दोनों खाली स्थान हमें भरने होंगे। मैं भी यहां अन्य दो मुकाबलों तक हूं। बेंगलोर के खिलाफ मुकाबले के बाद मैं भी स्वदेश लौट जाऊंगा। मेरी कोशिश टीम को ओर मुकाबले जिताने तथा टीम के लिए योगदान करने की होगी। 
 
ईडन गार्डन में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने 9 छक्कों और 7 चौकों की मदद से ताबड़तोड़ 97 रन ठोके थे। दिनेश की पारी की बदौलत कोलकता ने 176 रनों का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछे करनी उतरी राजस्थान को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन मध्य क्रम के लगातार विकेट खोने से टीम एक बार को हार के मुहाने पर पहुंच गई थी। 
 
जिसके बाद 17 वर्षीय पराग ने समझदारी से बल्लेबाजी करते हुए 47 रन बनाए लेकिन वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हिट विकेट हो गए। आखिरी ओवर में रॉयल्स को 9 रन चाहिए थे और आर्चर ने शुरू की दो गेंदों में चौका और छक्का जड़ मुकाबले को खत्म कर दिया था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख वाटसन ने परिवार के साथ अधिक समय बिताने के लिए लिया संन्यास