IPL 2020 को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा बयान, कम मैचों का हो सकता है टूर्नामेंट

शनिवार, 14 मार्च 2020 (21:02 IST)
मुंबई। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि कोविड 19 के प्रकोप के कारण 15 अप्रैल तक स्थगित आईपीएल अगर होता है तो छोटा होगा बशर्ते हालात में सुधार आए।
 
भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इस साल आईपीएल 15 अप्रैल तक स्थगित करने का फैसला किया, जो पहले 29 मार्च से शुरू होना था।
 
यह पूछने पर कि क्या आईपीएल छोटा होगा, गांगुली ने कहा कि ऐसा ही होगा क्योंकि 15 दिन वैसे भी बीत चुके होंगे। छोटा करना ही होगा। कितना छोटा होगा, यह मैं कह नहीं सकता। भारत के पूर्व कप्तान गांगुली आईपीएल संचालन परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे।
 
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला रद्द होने और आईपीएल स्थगित होने के फैसले के एक दिन बाद उन्होंने दोहराया कि सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है।
 
गांगुली ने कहा कि हम आगे भी स्थिति पर नजर रखेंगे। सुरक्षा सर्वोपरि है। हमने मौजूदा हालात और सरकार के निर्देश को मद्देनजर रखकर घरेलू मैच भी स्थगित कर दिए हैं।
 
फ्रेंचाइजी मालिकों और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के बीच हुई बैठक में आईपीएल छोटा करने समेत 6 से 7 विकल्पों पर बात की गई।
 
गांगुली ने कहा कि हमने फ्रेंचाइजी मालिकों से मुलाकात की और उन्हें बताया कि कैसे हो सकता है और इस समय क्या स्थिति है। फिलहाल यह स्थगित हुआ है। हम हालात की समीक्षा करेंगे।
 
उन्होंने कहा कि हम हर सप्ताह हालात की समीक्षा करेंगे। इस पर काम करना होगा। हम आईपीएल की मेजबानी करना चाहते हैं लेकिन सुरक्षा की अनदेखी नहीं कर सकते।
 
वैकल्पिक योजना के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि अभी कुछ नहीं कह सकता। एक सप्ताह का समय दीजिए। देखते हैं कि क्या होता है।
webdunia-ad

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख खेल के इन आयोजनों पर लगा Corona virus का ग्रहण, देखिए सूची