Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL 2020 : राजस्थान पर शाही जीत के साथ दिल्ली IPL-13 की अंक तालिका में टॉप पर

webdunia
शनिवार, 10 अक्टूबर 2020 (00:41 IST)
शारजाह। शिमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer) (45 रन और 3 कैच) और मार्कस स्टॉयनिस (Marcus Stonis) की (39 रन और 17 रन पर 2 विकेट) के बेहतरीन हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को शुक्रवार को 46 रन से हराकर पांचवीं जीत दर्ज करते हुए आईपीएल (IPL) की तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

दिल्ली ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 184 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद राजस्थान की चुनौती को 19.4 ओवर में 138 रन पर थाम लिया। दिल्ली की छह मैचों में यह पांचवीं जीत है और वह 10 अंकों के साथ तालिका में मुंबई इंडियंस को पीछे छोड़कर पहले स्थान पर पहुंच गया। दूसरी तरफ राजस्थान को छह मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा।

हेटमायर और स्टॉयनिस ने पहले शानदार बल्लेबाजी की और फिर क्षेत्ररक्षण और गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया। उनके बाद निचले क्रम में अक्षर पटेल और हर्षद पटेल ने अंतिम ओवरों में महत्वपूर्ण शॉट खेलते हुए दिल्ली को शारजाह के छोटे मैदान पर लड़ने लायक स्कोर पर पहुंचा दिया, जो अंत में मैच विजयी साबित हुआ।

हेटमायर ने 24 गेंदों पर 45 रन में एक चौका और पांच छक्के लगाए। स्टॉयनिस ने 30 गेंदों पर 39 रन में चार छक्के उड़ाए। अक्षर ने आठ गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 17 रन बनाए, जबकि हर्षद ने 15 गेंदों में एक चौके के सहारे 16 रन बनाए। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 18 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 22 रन बनाए। ओपनर पृथ्वी शॉ ने 10 गेंदों पर 19 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया।

शिखर धवन और ऋषभ पंत पांच-पांच रन बनाकर आउट हुए। अय्यर और पंत रन आउट हुए। दिल्ली ने अपने चार विकेट 79 रन पर गंवा दिए थे लेकिन पहले स्टॉयनिस और फिर हेटमायर ने टीम को संभाल लिया। दिल्ली के स्कोर में 14 अतिरिक्त रनों का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा। राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने 24 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि कार्तिक त्यागी, एंड्र्यू टाई और राहुल तेवतिया को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। राजस्थान ने इस मैदान पर दो बार 200 का स्कोर पार किया था लेकिन टीम की बल्लेबाजी इस बार काफी निराशाजनक रही। युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 36 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 34 रन बनाए जबकि राहुल तेवतिया ने 29 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 38 रन बनाए।

ओपनर जोस बटलर ने आठ गेंदों में 13 रन, कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 17 गेंदों में 24 रन, संजू सैमसन ने पांच, महिमाल लोमरोर ने एक, एंड्र्यू टाई ने छह, जोफ्रा आर्चर ने दो और श्रेयस गोपाल ने दो रन बनाए। राहुल तेवतिया ने एक बार फिर अच्छी बल्लेबाजी की और 38 रन बनाए। तेवतिया ने अपनी टीम की हार का अंतर कम किया, जबकि एक समय राजस्थान के सात विकेट 100 रन पर गिर चुके थे।

दिल्ली की तरफ से कैगिसो रबाडा ने 35 रन पर तीन विकेट लिए। रबाडा ने आखिरी ओवर में दो विकेट निकाले। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 22 रन पर दो विकेट और स्टॉयनिस ने 17 रन पर दो विकेट लिए, जबकि एनरिच नोर्त्जे, हर्षल पटेल और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL-13 में दिल्ली कैपिटल्स की राजस्थान रॉयल्स पर 46 रनों से बड़ी जीत, रबाडा 11 विकेट लेकर टॉप पर