Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL-13 में दिल्ली कैपिटल्स की राजस्थान रॉयल्स पर 46 रनों से बड़ी जीत, रबाडा 11 विकेट लेकर टॉप पर

webdunia

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

शुक्रवार, 9 अक्टूबर 2020 (23:27 IST)
शारजाह। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अपने गेंदबाजों के बूते पर (रबाडा 35/3 विकेट) शुक्रवार की रात को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-13) के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) पर 46 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 184 रन बनाए लेकिन राजस्थान की टीम 19.4 ओवर में 138 रन बना सकी। रबाडा के अलावा स्टोइनिस और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट आपस में बांटे। मैच के हाईलाइट्‍स... 

रबाडा 11 विकेट लेकर टॉप पर : दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज रबाड़ा इस आईपीएल में कुल 11 विकेट लेकर टॉप पर पहुंच गए हैं। आज उन्होंने 4 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट लिए। राहुल तेवतिया 38 रनों पर रबाडा के शिकार हुए जबकि वरुण आरोन (1) रबाडा के अगले शिकार हुए। इसी के साथ राजस्थान की टीम 19.4 ओवर में 138 रनों पर ढेर हो गई। 
 
राजस्थान को 6 गेंदों में 49 रनों की जरूरत : 19 ओवर में राजस्थान ने 8 विकेट खोकर 126 रन ही बनाए हैं। आखिरी 6 गेंदों में उसे जीत के लिए 49 रन की जरूरत है। तेवतिया 28 गेंदों पर 38 और कार्तिक 1 रन पर नाबाद।
 
राजस्थान का आठवां विकेट गिरा : जैसे जैसे वक्त गुजर रहा है, वैसे वैसे दिल्ली की टीम जीत के करीब पहुंच रही है। राजस्थान ने आठवां विकेट श्रेयस गोपाल (2) का 121 रनों के स्कोर पर गंवाया। राजस्थान को आखरी 12 गेंदों में जीत के लिए 56 रनों की आवश्यकता है। राहुल तेवतिया 23 गेंदों पर 33 और कार्तिक त्यागी 1 रन पर नाबाद हैं।

राजस्थान रॉयल्स हार की ओर : दिल्ली के गेंदबाजों ने राजस्थान रॉयल्स को बैकफुट पर धकेल दिया है। 18 गेंदों में उसे जीत के लिए 65 रनों की दरकार है और 17 ओवर में 120 रनों के कुल स्कोर पर उसके 7 विकेट गिर चुके हैं। मैदान पर राहुल तेवतिया 25 और श्रेयस गोपाल 2 रन पर नाबाद हैं।

सूखे पत्तों की तरह बिखरी राजस्थान की पारी : दिल्ली के तेज और स्पिन आक्रमण के सामने राजस्थान की बल्लेबाजी सूखे पत्तों की तरह बिखर गई। जोस बटलर 13, संजू सैमसन 5, महीपाल 1, एंड्रयू टाई 6 जोफ्रा आर्चर 2 रन ही बना सके।

दिल्ली ने 8 विकेट पर 184 रन बनाए : 20 ओवर में दिल्ली ने 8 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए हैं। शिमरोन हेटमायर 45 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 39 रनों का योगदान दिया। राजस्थान की ओर से सबसे सफल गेंदबाज जोफ्रा आर्चर रहे, जिन्होंने 3 विकेट लिए।
 
12 ओवर में दिल्ली का स्कोर 96/4 : 12 ओवर का खेल पूरा हो चुका है और दिल्ली ने 4 विकेट के नुकसान पर 96 रन ही बनाए हैं। मार्कस स्टोइनिस 35 और हेटमायर 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दिल्ली के चौथे विकेट के रूप में ऋषभ पंत (5) रन आउट हुए, तब स्कोर 9.2 ओवर में 79 रन था।
 
दिल्ली को बड़ा झटका, श्रेयस अय्यर आउट : मैच के छठे ओवर में दिल्ली को बड़ा झटका तब लगा, जब कप्तान श्रेयस अय्यर (22) यशस्वी जायसवाल द्वारा रन आउट करार दिए गए। दिल्ली ने तीसरा विकेट 50 रन के कुल स्कोर पर गंवाया। दिल्ली ने 7 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 66 रन बनाए हैं। मार्कस स्टोइनिस 15 और ऋषभ पंत 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

दिल्ली का 5 ओवर में स्कोर 43/2 : दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने दूसरे ही ओवर में शिखर धवन (5) का विकेट गंवा दिया था। जोफ्रा आर्चर की गेंद पर धवन यशस्वी जायसवाल को कैच थमा बैठे। जोफ्रा ने पांचवें ओवर में पृथ्वी शॉ (19) का कैच अपनी ही गेंद पर लपककर दिल्ली को दूसरा झटका दिया। 5 ओवर में दिल्ली ने 2 विकेट के नुकसान पर 43 रन बना लिए थे। श्रेयस अय्यर 17 रन पर नाबाद हैं जबकि ऋषभ पंत को अपना खाता खोलना बाकी है। 
 
दिल्ली को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पिछले मुकाबले में जीत मिली थी जबकि राजस्थान को मुंबई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। राजस्थान ने इस मुकाबले के लिए टीम में दो बदलाव किए हैं।
 
राजस्थान ने अंकित राजपूत और टॉम करेन की जगह एंड्रयू टाई तथा वरुण आरोन को शामिल किया है। एंड्रयू का आईपीएल में यह पहला मुकाबला है। दिल्ली ने इस मैच के लिए टीम में कोई परिवर्तन नहीं किए हैं।
 
दोनों टीमें इस प्रकार हैं : दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हैटमायर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे।
 
राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, महिपाल लोमरोर, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, एंड्रयू टाई, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी और वरुण आरोन।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शर्मनाक हरकत : आईपीएल 13 में CSK के खराब प्रदर्शन से धोनी की 5 साल की बेटी को दी रेप की धमकी