Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL-13 : सुनील गावस्कर हुए राशिद खान के मुरीद, बोले- हर कप्तान की वो पहली पसंद

webdunia
शुक्रवार, 9 अक्टूबर 2020 (18:09 IST)
दुबई। आईपीएल-13 (IPL-13) में खेल रही सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम के 'तुरुप के पत्ते' साबित होकर जीत में अहम भूमिका निभाने वाले अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) के भारतीय टीम के पूर्व लीजेंड बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) मुरीद हो गए हैं। उन्होंने कहा कि  वह ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्हें हर टीम का कप्तान अपनी टीम में लेना चाहेगा।
राशिद ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 3 विकेट लिए थे। उन्होंने पंजाब को जीत की ओर ले जा रहे निकोलस पूरन (77), सिमरन सिंह (11) और मनदीप सिंह (6) के विकेट लिए थे। राशिद ने 4 ओवर में 12 रन दिए और एक मेडन ओवर फेंका।
 
गावस्कर ने कहा कि आप किसी भी फ्रेंचाइजी के कप्तान से पूछ लें कि वह किस एक गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल करना चाहते हैं?  मुझे भरोसा है कि सभी राशिद का नाम लेंगे। वह अपना काम बखूबी निभाते हैं।
उन्होंने कहा, वह विकेट झटकते हैं और डॉट गेंद डालते हैं। उनकी इकोनॉमी भी शानदार है। पंजाब के खिलाफ 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट लिए थे। लेग स्पिनर आमतौर पर फुल टॉस और शॉर्ट गेंद फेंकते हैं लेकिन राशिद ऐसा कम करते हैं। वह हर गेंद पर आक्रमण करते हैं और गुगली फेंकते हैं। कई बल्लेबाज उनकी फिरकी नहीं समझ पाते। इस तरह की गेंदबाजी और संतुलन किसी भी कप्तान को राशिद को टीम में लेने के लिए मजबूर करता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 13 : आज शाम Rajasthan Royals और Delhi Capitals के बीच रोमांचक टक्कर