Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL-13 : धोनी एंड कंपनी पर भारी पड़ी सनराइजर्स की ‘युवा ब्रिगेड’, दर्ज की 7 रन से रोमांचक जीत

webdunia
शनिवार, 3 अक्टूबर 2020 (00:12 IST)
दुबई। युवा प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा की उम्दा बल्लेबाजी के बाद राशिद खान की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में शुक्रवार को 3 बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रन से हरा दिया। 42 रन पर 4 कीमती बल्लेबाजों को खोने के बाद भी नाबाद 47 रन बनाने वाले धोनी चेन्नई को मैच में इतना करीब तक ले गए। इस आईपीएल में हैदराबाद की यह दूसरी जीत है जबकि चेन्नई की तीसरी हार।
 
अपना दूसरा ही आईपीएल खेल रहे अब्दुल समद ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 194 मैच खेलने का रिकॉर्ड आज ही अपने नाम करने वाले महेंद्र सिंह धोनी को आखिरी ओवर मे खुलकर खेलने नहीं दिया। जीत के लिए 165 रन के लक्ष्य के जवाब में चेन्नई 5 विकेट पर 157 रन ही बना सकी। सनराइजर्स की अच्छी गेंदबाजी और चुस्त क्षेत्ररक्षण के अलावा भीषण गर्मी का भी असर धोनी एंड कंपनी पर नजर आ रहा था।
आखिरी ओवरों में बड़े शॉट खेलकर विश्व कप 2011 फाइनल समेत कई मौकों पर भारतीय टीम को जीत दिला चुके धोनी गर्मी से परेशान नजर आए। उन्होंने शीर्षक्रम के नाकाम रहने के बाद रविंद्र जडेजा के साथ पांचवें विकेट के लिए 72 रन जोड़कर टीम को जीत की दहलीज तक ले जाने की कोशिश की लेकिन आखिर में चूक गए।
webdunia

आखिरी 2 ओवर में चेन्नई को 44 रन चाहिए थे। 19वें ओवर की पहली गेंद पर यॉर्कर डालने के बाद भुवनेश्वर कुमार की मांसपेशी में खिंचाव आ गया। खलील अहमद ने वह ओवर पूरा किया, जिसमें धोनी ने एक छक्का भी जड़ा। 
आखिरी ओवर अब्दुल समद ने डाला, जिसमें चेन्नई को 28 रन चाहिए थे। पहली ही गेंद वाइड रही, जिस पर 4 रन भी निकल गए। दूसरी गेंद पर धोनी ने चौका लगाया लेकिन अगली 3 गेंदें बेहतरीन रही। आखिरी गेंद पर सैम कुरेन ने छक्का जड़ा लेकिन मैच तब तक हाथ से निकल चुका था। पिछले मैच में 'मैन ऑफ द मैच' रहे राशिद ने 4 ओवर में सिर्फ 12 रन दिए।
इससे पहले प्रियम और अभिषेक ने सनराइजर्स को शुरुआती झटकों से निकालकर पांच विकेट पर 164 रन तक पहुंचाया। शीर्षक्रम के नाकाम रहने के बाद गर्ग ने नाबाद 51 और अभिषेक ने 31 रन बनाकर पांचवें विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की। सनराइजर्स ने आखिरी चार ओवर में 53 रन जोड़े।
 
आखिरी ओवरों में चेन्नई के ढीले क्षेत्ररक्षण का भी सनराइजर्स को फायदा मिला। चेन्नई ने अभिषेक को 2 बार जीवनदान दिया। शुरुआती मैचों में जूझती नजर आई 3 बार की चैम्पियन चेन्नई की टीम में अंबाती रायुडू, ड्वेन ब्रावो और शार्दुल ठाकुर को इस मैच में जगह दी गई। 
 
चेन्नई ने पिछला मैच एक सप्ताह पहले खेला था और ब्रेक के बाद उसके गेंदबाज काफी तरोताजा नजर आए। दीपक चाहर ने 31 रन देकर दो विकेट लिए जबकि सैम कुरेन ने भी उम्दा गेंदबाजी की।
 
चाहर ने बेहतरीन इनस्विंगर पर जॉनी बेयरस्टॉ (0) को पैवेलियन भेजा। मनीष पांडे (29) फार्म में लग रहे थे और कई अच्छे शॉट्स भी उन्होंने लगाए।डेविड वार्नर और पांडे ने पावरप्ले में 42 रन बनाए। ओवर निकलते देख वार्नर ने ऊंचे शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन फाफ डु प्लेसिसको कैच दे बैठे। वहीं केन विलियम्सन अगली गेंद पर गर्ग के साथ तालमेल नहीं बैठने पर रन आउट हो गए ।
इसके बाद टीम को संकट से निकालने की जिम्मेदारी युवा खिलाड़ियों पर आ गई, जिन्होंने निराश नहीं किया। भारतीय जूनियर टीम के कप्तान गर्ग ने अपनी प्रतिभा की बानगी पेश की और अभिषेक ने भी जबर्दस्त खेल दिखाया। गर्ग ने 26 गेंद में 6 चौकों और 1 छक्के के साथ 51 रन बनाए जबकि अभिषेक ने 24 गेंद में 31 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL-13 : सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स मैच के हाईलाइट्‍स