Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL 2020 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मारा मैदान, KKR के खिलाफ सबसे बड़ी जीत

webdunia

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

सोमवार, 12 अक्टूबर 2020 (23:24 IST)
शारजाह। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 28वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) को 82 रनों से रौंद डाला। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डीविलियर्स के 33 गेंदों पर बनाए नाबाद 73 रनों की मदद से बेंगलुरु ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 194 रन बनाए। जबाब में KKR की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 112 रन ही बना सकी।

कोलकाता के 8 बल्लेबाज दोहरी संख्या तक नहीं पहुंचे : रॉयल चैलेंजर्स की घातक गेंदबाजी के आगे कोलकाता के बल्लेबाजों ने हथियार डाल दिए। 8 बल्लेबाज तो दोहरी संख्या तक भी नहीं पहुंचे। शुभमन गिल 34 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। क्रिस मोरिस और वॉशिंगटन सुंदर ने 2-2 विकेट लिए।

15 ओवर में कोलकाता का स्कोर 90/7 : कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15 ओवर में सिर्फ 90 रन ही बनाए हैं। जीत के लिए उसे 30 गेंदों में 105 रन की जरूरत है। राहुल त्रिपाठी 9 रन पर और कमलेश नागाकोटी 0 पर नाबाद हैं। आंद्रे रसेल 9 और पैट कमिंस 1 रन बनाकर आउट हुए, जिसकी वजह से कोलकाता बुरी तरह संकट से घिर गया। 

13 ओवर में कोलकाता का स्कोर 71/5 : कोलकाता नाइटराइडर्स ने 13 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 71 रन ही बनाए हैं। अब उसे जीत के लिए 42 गेंदों पर 124 रनों की आवश्यकता है। आंद्रे रसेल 2 और राहुल त्रिपाठी 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं। 

कोलकाता की हालत खस्ता : 11 ओवर के खेल में कोलकाता 4 विकेट खोकर 63 रन ही बना सका है। आउट होने वाले बल्लेबाज हैं टॉम बैंटन 8, शुभमन गिल 34, नीतीश राणा 9 और कप्तान दिनेश कार्तिक 1 रन। इयोन मोर्गन 8 और आंद्रे रसेल 0 पर नाबाद। कोलकाता को 52 गेंदों पर 130 रनों की दरकार है।

बेंगलुरु ने 20 ओवर में 2 विकेट पर बनाए 194 रन : एबी डीविलियर्स के नाबाद 73 और विराट कोहली के नाबाद 33 रनों के बलबूते पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए हैं। डीविलियर्स के तूफानी प्रदर्शन के आगे केकेआर के गेंदबाज निस्तेज रहे। उन्होंने केवल 33 गेंदों में 5 चौके और 6 छक्के की सहायता से 73 रन बनाए।
 
RCB का दूसरा विकेट‍ गिरा, फिंच आउट  : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के धाकड़ बल्लेबाज फिंच को प्रसिद्ध कृष्णा ने बोल्ड करके अर्धशतक से वंचित कर दिया। फिंच ने 37 गेंदों पर 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 47 रनों की पारी खेली। बेंगलुरु का दूसरा विकेट 12.2 ओवरों में 94 के स्कोर पर पैवेलियन लौटा।
 
बेंगलुरु को पहला झटका देवदत्त आउट : आठवें ओवर की चौथी गेंद पर आंद्रे रसेल ने बेंगलुरु के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकर को 32 रनों के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया, तब कुल स्कोर 61 रन था। 10 ओवर के बाद बेंगलुरु ने 1 विकेट खोकर 78 रन बनाए हैं। फिंच 36 और विराट कोहली 6 रन पर नाबाद हैं।

RCB की विश्वसनीय शुरुआत : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की सलामी जोड़ी आरोन फिंच और देवदत्त पडिकल ने विश्वसनीय शुरुआत की है। इस जोड़ी ने 7 ओवर में बिना किसी नुकसान के 58 रन एकत्र कर लिए हैं। फिंच 32 और देवदत्त 25 रन पर नाबाद हैं। 
 
शारजाह में आरसीबी पहली बार खेल रही है : आईपीएल 13 में यह पहला मौका है, जब आरबीसी की टीम अपना मैच खेल रही है। यही कारण है कि विराट ने टॉस जीतते ही बल्लेबाजी करने में कोई देरी नहीं की। वे खुद अच्छे फॉर्म में हैं और चेन्नई के खिलाफ मैच में 90 रन की नाबाद पारी खेल चुके हैं।
 
टॉम बैंटन का पदार्पण मैच : कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से आज टॉम बैंटन पदार्पण मैच खेलने उतरे हैं। मैच से पहले ग्राउंड पर एक छोटे से सेरेमनी में इंग्लैंड की विश्व विजेता टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने उन्हें 'कैप' प्रदान की। बैंटन को सुनील नारायण की जगह शामिल किया गया है। केकेआर ने गुरकीरत सिंह मान की जगह शिवम दुबे को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।
 
दोनों टीमें इस प्रकार है : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : देवदत्त पडिकल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, क्रिस मोरिस, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।
 
कोलकाता नाइटराइडर्स : राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), टॉम बेंटन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ICC चेयरमैन चुनाव की प्रक्रिया जारी, दिसंबर तक होगी पूरी