Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राफेल को वायुसेना में शामिल करने पर क्यों खुश हुए मानद लेफ्टिनेंट कर्नल एमएस धोनी?

webdunia
शुक्रवार, 11 सितम्बर 2020 (01:20 IST)
नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल में 3 बार चैम्पियन बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी इस वक्त दुबई में हैं, जहां 19 सितम्बर से आईपीएल का 13वां संस्करण शुरू होने जा रहा है। गुरुवार को जब देश में राफेल लड़ाकू विमानों को भारतीय वायुसेना में शामिल किया गया तो वे बहुत खुश हुए और उन्होंने अपनी यह खुशी अनोखे अंदाज में व्यक्त की।
 
क्षेत्रीय सेना में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल पद पर तैनात धोनी ने ट्वीट करके लिखा, 'समारोह में विश्व के बेहतरीन 4.5 जेन लड़ाकू विमान को विश्व के सर्वश्रेष्ठ फाइटर पायलट उड़ाएंगे। इस तरह के एयरक्राफ्ट वायुसेना में शामिल होने से हमारी भारतीय वायुसेना की ताकत में और इजाफा होगा।'
 
पिछले महीने 15 अगस्त को अंतरराट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले धोनी ने कहा, '17 स्क्वेड्रन को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। हम उम्मीद करते हैं कि राफेल मिराज 2000 के सर्विस रिकॉर्ड को तोड़ेगा लेकिन सुखोई30 एमकेआई अभी भी मेरा पसंदीदा लड़ाकू विमान है।'
 
सनद रहे कि गुरुवार को फ्रांस से खरीदे गए अत्याधुनिक लड़ाकू विमान राफेल को अम्बाला में औपचारिक रूप से वायु सेना के लड़ाकू विमानों के बेड़े में शामिल कर लिया गया। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ खुद फ्रांसीसी रक्षा मंत्री फरोरेंस पार्ले भी मौजूद थीं। 
 
हरियाणा के अंबाला स्थित वायु सेना स्टेशन पर एक शानदार समारोह में 5 राफेल विमान वायुसेना के गोल्डन एरो स्क्वाड्रन का हिस्सा बने। ये विमान गत 27 जुलाई को भारत आए थे। समारोह में चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया, रक्षा सचिव डॉ. अजय कुमार, डीआरडीओ के अध्यक्ष डॉ. जी सतीश रेड्डी भी उपस्थित थे। (File photo of MS Dhoni)
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अली देई का विश्व रिकॉर्ड तोड़ने से 9 गोल दूर हैं सुपर स्टार Cristiano Ronaldo