Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आर. अश्विन ने नहीं की मांकड़िंग, आश्चर्य में डूबे दर्शक (वीडियो)

webdunia
मंगलवार, 6 अक्टूबर 2020 (14:04 IST)
आईपीएल 2019 के एक मैच में  राजस्थान रायल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर आईपीएल के इतिहास में ‘मांकड़िग’ के शिकार होने वाले पहले बल्लेबाज बने जब किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने मैच के दौरान विवादित ढंग से उन्हें आउट किया था। बटलर उस समय 43 गेंद में 69 रन बनाकर खेल रहे थे जब अश्विन ने उन्हें चेतावनी दिए बिना मांकेडिंग से आउट किया। बटलर ऐसे वक्त आउट हुए, जब वे टीम को जीत के दरवाजे तक ले जा रहे थे। अश्विन की इस तरह आउट करने से बटलर इतने बौखला गए कि ड्रेसिंग रुम आते आते भी झल्लाते रहे, अपशब्द बोलते रहे।
 
पूर्व भारतीय स्पिनर वीनू मांकड़  के नाम पर पड़ा यह आउट करने का तरीका क्रिकेट के नियमों के अतंर्गत है लेकिन कुछ इसे खेल भावना के खिलाफ मानते हैं। वीनू मांकड़ ने 1947 में इसी तरीके से ऑस्ट्रेलिया के बिल ब्राउन को आउट किया था।
 
आईपीएल 2020 से पहले पोंटिंग ने कहा था मांकडिंग नहीं होगी
 
दिल्ली कैपिटल्स के कोच पोंटिंग ने कहा, मांकडिंग खेल भावना के अंतर्गत नहीं है, यह वो तरीका नहीं है जो मैं चाहता हूं, कम से कम दिल्ली कैपिटल्स के साथ।उन्होंने पिछले साल ही अपने खिलाड़ियों को कहा था कि दिल्ली की टीम इसका इस्तेमाल नहीं करेगी। कल हुए मैच देखकर यह पता लगा कि अश्विन ने अपने कोच का कहा मान लिया।
 
मौका होते हुए अश्विन ने नहीं की मांकड़िग
197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम बल्लेबाजी करने आयी। तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर अश्विन को मांकडिंग करने का अवसर मिला लेकिन उन्होंने नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े  फिंच को चेतावनी दे डाली और मांकड़िग नहीं की। इसके बाद ट्विटर पर दोनों घटनाओं की हास्यास्पद तुलना होने लगी, उदाहरण- 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सड़क दुर्घटना में अफगानिस्तान के क्रिकेटर की मौत