Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पहले पंजा फिर हैट्रिक, मुंबई के खिलाफ ज्यादा खतरनाक हो जाते हैं पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 27 सितम्बर 2021 (13:01 IST)
हर्षल पटेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए इस सीजन में एक खोज की तरह रहे हैं। आईपीएल 2021 के पहले ही मैच में उन्होंने अपना जलवा दिखाना शुरु कर दिया था और मुंबई के खिलाफ खेलने से पहले ही उनके सिर पर पर्पल कैप सज चुकी थी। लेकिन मुंबई के खिलाफ तो उन्होंने फिर कहर बरपा दिया।

मुंबई के खिलाफ बेंगलुरु की इस जीत के हीरो रहे पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल जिन्हीने 17वें ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या को, दूसरी गेंद पर कीरोन पोलार्ड को और तीसरी गेंद पर राहुल चाहर को पगबाधा कर अपनी हैट्रिक पूरी की और आईपीएल में 20वीं हैट्रिक हासिल की। पटेल ने एडम मिल्ने को 19वें ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड कर मैच में चार विकेट पूरे किये।

उन्होंने पहले 2 ओवर में कोई भी विकेट नहीं लिया था और अंतिम 2 ओवरों में 4 विकेट ले लिए। उन्होंने 3.1 ओवरों में 17 रन देकर 4 विकेट लिए।
पहले मैच में भी मुंबई पर बरपाता था कहर, लिए थे 5 विकेट

हर्षल पटेल वैसे तो खासे अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ वह और ज्यादा घातक हो जाते हैं। दिलचस्प बात यह है कि पहले मैच में भी लगभग अंतिम ओवरों में उन्होंने हार्दिक पांड्या और कीरन पोलार्ड के विकेट चटकाए थे।

आईपीएल 2021 के सबसे पहले मैच में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पहले ही ओवर में 15 रन देने वाले हर्षल ने गजब की वापसी की  थी और अंतिम ओवरों में मुंबई के मुख्य बल्लेबाजों को आउट किया था जिससे मुंबई बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकामयाब रही थी।
हर्षल ने ईशान किशन, हार्दिक पांड्या को पगबाधा आउट किया था। इसके बाद उन्होंने हार्दिक के बड़े भाई क्रुणाल को भी आउट किया थाऔर अगली ही गेंद पर कीरन पोलार्ड का विकेट लिया थआ। अंतिम ओवर में जानसेन की गिल्लियां उड़ा कर वह किसी भी सीजन के पहले मैच में 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। हर्षल पटेल ने अपने 4 ओवर के स्पैल में 27 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

पर्पल कैप सज चुकी है सिर पर

हर्षल पटेल ने मुंबई के खिलाफ किए अपने प्रदर्शन से यह सुनिश्चित किया है कि पर्पल कैप उनके सिर पर काफी देर तक रहेगी। 10 मैचों में 13.56 की औसत और 8.58 की इकॉनॉमी से हर्षल पटेल ने 23 विकेट लिए हैं।
इसके बाद जो गेंदबाज वह उनके 8 विकेट पीछे हैं। दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान ने 10 मैचों में 15 विकेट लिए हैं। इसका मतलब यह है कि पटेल को पछाड़कर पर्पल कैप लेना किसी भी गेंदबाज के लिए टेढ़ी खीर होने वाली है।  

20 लाख में खेले थे दिल्ली कैपिटल्स के लिए

33 साल के इस क्रिकेटर को 2018 में दिल्ली कैपिटल्स ने 20 लाख रुपये के उनके आधार मूल्य पर खरीदा था लेकिन उन्हें खेलने के अधिक मौके नहीं मिले।

दिल्ली कैपिटल्स में कागिसो रबादा और एनरिच नोर्ट्जे के होने से उनको उतने मौके नहीं मिल रहे थे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ जुड़ने पर उन्हें लगातार मैच खेलने के मौके मिले। कोई भी गेंदबाज उस टीम से जुड़ना चाहता है जहां वह अपना कौशल दिखा सके और मुझे मुश्किल हालात में गेंदबाजी करने का मौका मिल सके।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कमाल करने के बाद, स्मृति और दीप्ति बिग बैश की इस टीम से जुड़ी