Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जॉनी और लियाम की शानदार पारी की बदौलत पंजाब ने बैंगलोर के खिलाफ बनाए 209 रन

webdunia
शुक्रवार, 13 मई 2022 (21:23 IST)
मुंबई:पंजाब किंग्स ने जॉनी बेयरस्टो की 29 गेंद में सात छक्के और चार चौके जड़ित 66 रन की पारी द्वारा दिलायी गयी आक्रामक शुरूआत के बाद लियाम लिविंगस्टोन (70 रन) के अर्धशतक से शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ नौ विकेट पर 209 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।पंजाब किंग्स की पारी में 14 छक्के और 16 चौके जड़े थे जिससे 148 रन सिर्फ बाउंड्री से ही बने।

 बेयरस्टो और लिविंगस्टोन (42 गेंद, पांच चौके, चार छक्के) की शानदार बल्लेबाजी के बावजूद आरसीबी के लिये वानिंदु हसारंगा ने बीच के ओवरों में और हर्षल पटेल ने डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी की।

हसारंगा ने चार ओवर में महज 15 रन देकर दो विकेट झटके। इससे विकेट लेने के मामले में वह इस आईपीएल सत्र में युजवेंद्र चहल की बराबरी पर पहुंच गये, दोनों के 23-23 विकेट हैं।हर्षल पटेल ने अंतिम ओवर में दो विकेट से चार ओवर में 34 रन देकर चार विकेट झटके।

जोश हेजलवुड आरसीबी के लिये सबसे ज्यादा महंगे साबित हुए जिन्होंने चार ओवर में 64 रन और मोहम्मद सिराज ने दो ओवर में 36 रन लुटा दिये।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद सलामी बल्लेबाज बेयरस्टो ने आते ही अपने इरादे जाहिर कर दिये थे। उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल के पहले ओवर में ओवर पिच गेंद पर शानदार छक्का जड़कर हाथ खोले और फिर दूसरे ओवर में हेजलवुड पर दो छक्के और दो चौके लगाकर अपनी टीम के खाते में 22 रन जोड़ दिये।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (21 रन, 15 गेंद, दो चौके, एक छक्का) ने भी हाथ खोलने शुरू किये और अगले ओवर की पहली गेंद को चौके के लिये भेजा, जिसके बाद बेयरस्टो ने भी बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर छक्का जड़ दिया।धवन ने फिर हेजलवुड की गेंद पर एक और चौका लगाया। इन दोनों की बदौलत पंजाब किंग्स ने चार ओवर पूरे होने से पहले ही 50 रन बना लिये थे।
webdunia

पांचवें ओवर में मैक्सवेल की पहली गेंद को धवन ने लांग आन पर छक्का लगाया। पर इसी ओवर में वह जोखिम भरा शॉट खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गये और पहला विकेट 60 रन के स्कोर पर गिरा।

बेयरस्टो की रन जुटाने की रफ्तार इसी तरह जारी रही जिन्होंने पावरप्ले के अंतिम ओवर में सिराज पर एक चौका और तीन छक्के जड़कर 23 रन जोड़े और अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

छह ओवर बाद टीम का स्कोर एक विकेट पर 83 रन था जो उनका पावरप्ले में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी रहा।

भानुका राजपक्षे तीन गेंद खेलने के बाद हसारंगा की गेंद को हवा में उठा बैठे और पटेल ने आसान कैच लपक लिया।

लिविंगस्टोन बेयरस्टो का अच्छा साथ निभा रहे थे जिससे टीम ने नौवें ओवर में 100 रन पूरे कर लिये थे।

रनगति पर लगाम कसने के लिये आखिरकार आरसीबी को सफलता शाहबाज अहमद ने 10वें ओवर में दिलायी। बेयरस्टो ने बाहर आकर पहली गेंद को उठाने की कोशिश की लेकिन शार्ट थर्ड मैन पर सिराज ने उनका कैच लपक लिया।  (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बैंगलोर ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला (वीडियो)