Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कोहली को ड्रीम टीम में लेने की है सिर्फ यह वजह, 1 कप्तान को भी कीजिए ड्रॉप

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 13 मई 2022 (14:10 IST)
सही समय पर लय हासिल करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम शुक्रवार को यहां अब तक उतार चढ़ाव वाला प्रदर्शन करने वाले पंजाब किंग्स पर जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्लेऑफ के करीब पहुंचने का प्रयास करेगी।आरसीबी ने पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया जिससे लगता है कि उसने अपना उचित संयोजन तलाश कर लिया है।

विराट कोहली को छोड़कर आरसीबी के सभी बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं। रजत पाटीदार और महिपाल लोमरोर भी कप्तान फाफ डुप्लेसी, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक की तरह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।कोहली के लिये अभी तक आईपीएल सत्र अच्छा नहीं रहा है लेकिन वह पंजाब के खिलाफ इसकी भरपाई करने की कोशिश करेंगे।

आरसीबी के गेंदबाज भी लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं जिसमें शानदार फॉर्म में चल रहे जोश हेजलवुड और विश्वसीन हर्षल पटेल शामिल हैं। मोहम्मद सिराज अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं लेकिन टीम उन पर महत्वपूर्ण मौकों पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर सकती है।मैक्सवेल अपनी ऑफ स्पिन से पावरप्ले और बीच के ओवरों में उपयोगी साबित हुए हैं जबकि वानिंदु हसरंगा ने अब तक 21 विकेट चटकाये हैं जिनमें एक मैच में पांच विकेट भी शामिल हैं।

आरसीबी यदि पंजाब को हरा देता है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे, हालांकि 18 अंक प्लेऑफ में पहुंचने के लिये सुरक्षित संख्या मानी जाती है।जहां तक पंजाब का सवाल है तो उसे शीर्ष चार टीम में जगह बनाने के लिये अपने बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे। उसने अपने पहले मैच में आरसीबी को हराया था लेकिन अभी उसके पांच जीत से 10 अंक हैं। उसने छह मैच गंवाये हैं।

पंजाब की टीम में निरंतरता का अभाव है और यही कारण है कि वह लगातार दो मैच में जीत दर्ज नहीं कर पायी है।शीर्ष क्रम में शिखर धवन और भानुका राजपक्षे अच्छा योगदान दे रहे हैं जबकि लियाम लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा पारी का अच्छा अंत कर रहे हैं। पंजाब के लिये जॉनी बेयरस्टो की फॉर्म में वापसी अच्छी खबर है।

कप्तान मयंक अग्रवाल ने मध्यक्रम में उतरने का फैसला किया है लेकिन उन्हें आगे बढ़कर नेतृत्व करने की जरूरत है।गेंदबाजी में कैगिसो रबाडा ने अब तक 18 विकेट लिये हैं लेकिन वह महंगे साबित हुए हैं। संदीप शर्मा पावरप्ले में विकेट लेने की क्षमता रखते हैं। अर्शदीप सिंह ने प्रभावशाली गेंदबाजी की है, विशेषकर डेथ ओवरों में जहां उन्होंने अपनी सटीक यार्कर से बल्लेबाजों को परेशान किया है।

टीम में अच्छे खिलाड़ी होने के बावजूद पंजाब की टीम महत्वपूर्ण मौकों पर बिखर जाती है जिसमें उसे जल्द से जल्द सुधार करना होगा।

आइए जान लेते हैं किस खिलाड़ी को किस वर्ग में लेने से आपको हो सकता है बड़ा फायदा
webdunia

विकेटकीपर- यह वर्ग दोनों ही टीमों की ताकत है। बैंगलोर के दिनेश कार्तिक फिनिशर की भूमिका में रम चुके हैं तो भानुका राजपक्षे भी छोटी लेकिन तेज पारी खेल रहे हैं। जॉनी बेरेस्टो फॉर्म में पिछले मैच में ही आए हैं इस कारण सिर्फ पहले 2 विकेटकीपर लेने में ही भलाई है।

बल्लेबाज- बैंगलोर से फाफ डू प्लेसिस को लिया जा सकता है और पंजाब से शिखर धवन को शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा विकल्पों के अभाव में बुरे फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को भी शामिल करके देखा जा सकता है।

ऑलराउंडर्स- दोनों ही वर्गों में खासे अच्छे विकल्प हैं। पंजाब से लियाम लिविंगस्टोन और बैंगलोर से ग्लेन मैक्सवेल को शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाज- इस वर्ग में स्वदेशी गेंदबाजों से काम चलाना पड़ेगा। पंजाब किंग्स से संदीप शर्मा और राहुल चाहर को लिया जा सकता है। इसके अलावा बैंगलोर से हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज को शामिल करें।

ड्रीम टीम:- दिनेश कार्तिक, भानुका राजपक्षे, फाफ डुप्लेसी, शिखर धवन, विराट कोहली, लियाम लिविंगस्टोन,
ग्लेन मैक्सवेल, राहुल चाहर, संदीप शर्मा, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल
webdunia

(कप्तान और उपकप्तान के दुगने और देढ़ गुने अंक मिलते तो अपनी समझ के अऩुसार यूजर कप्तान और उपकप्तान चुन सकते हैं।)

(सभी फैंटेसी पोर्टल पर नियम और अंको की व्यवस्था अलग अलग होती है इस कारण अंको की उपलब्धता और नियमों के हिसाब से आप टीम में फेरबदल कर सकते हैं)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कोलकाता टीम को बड़ा झटका, पैट कमिसं कूल्हे की चोट के चलते IPL 2022 से बाहर