Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

KKR और PBKS के दोनों कप्तानों को शामिल करके बनाइए मजबूत Dream टीम, इन ऑलराउंडर्स को करिए शामिल

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 1 अप्रैल 2022 (13:54 IST)
मुंबई:कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम जब शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसके जोखिम लेने की रणनीति के साथ बरकरार रहने की उम्मीद है, भले ही उसे अभी तक इससे मिश्रित नतीजे मिले हों। पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स  को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से तीन विकेट की हार मिली थी, हालांकि टीम कम स्कोर के बावजूद मैच को करीबी बनाने में सफल रही थी।

पंजाब किंग्स ने अपना अभियान जीत से शुरू किया और टीम अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी क्योंकि उसने अपने पहले मैच में 200 से ज्यादा रन दिए थे। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा के तीन दिवसीय क्वारेंटाइन पूरा करने के बाद खेलने की उम्मीद है जिससे पंजाब के आक्रमण को मजबूती मिलेगी। वानखेड़े की पिच पर अभी तक दो ही मैच खेले गए हैं और उन्हें देखते हुए लग रहा है कि बल्लेबाजी करना आसान नहीं रहा है। इस मैच में जीत हासिल कर टीम टेबल में पहले नंबर पर पहुंचा चाहेगी।

कोलकाता के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणेऔर आक्रामक वेंकटेश अय्यर आरसीबी के खिलाफ सस्ते में आउट हो गये थे, जिससे अब ये दोनों टीम को मजबूत शुरुआत कराने की कोशिश करेंगे। कप्तान श्रेयस अय्यर आरसीबी के खिलाफ भले ही विफल रहे हों लेकिन वह अच्छी फॉर्म में हैं और वह टीम के लिए अहम खिलाड़ी हैं। लेकिन उन्हें अन्य साथियों जैसे नीतिश राणा के सहयोग की जरूरत होगी। इन दोनों के अलावा मध्यक्रम की जिम्मेदारी सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन और ‘बिग हिटर’ आंद्रे रसेल के कंधों पर होगी।

केकेआर के लाइन अप में ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं और टीम प्रबंधन उम्मीद करेगा कि पंजाब के खिलाफ ये सभी एकजुट होकर प्रदर्शन करें। गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाज उमेश यादव दोनों मैचों में नई गेंद से शानदार रहे। न्यूजीलैंड के अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी को भी अहम भूमिका निभानी होगी। कोलकाता की टीम के लिये हालांकि चिंता का विषय स्पिनर वरूण चक्रवर्ती की फॉर्म का होगा जिन्हें जल्द ही वापसी करनी होगी।

पंजाब के लिए काफी कुछ उसके शीर्ष तीन खिलाड़ियों - कप्तान मयंक अग्रवाल, शिखर धवन और श्रीलंका के भानुका राजपक्षे पर निर्भर होगा। राजपक्षे ने आरसीबी के खिलाफ मैच विजयी पारी खेली थी। मुख्य कोच अनिल कुंबले हालांकि मध्यक्रम से और योगदान देने की उम्मीद करेंगे, जिसमें ओडियन स्मिथ और शाहरूख खान ने आरसीबी के खिलाफ अपनी टीम के लिए रन जुटाकर अपनी अहमियत साबित की।

यह देखना होगा कि अंडर-19 विश्व कप स्टार राज बावा को एक और मौका मिलेगा या नहीं क्योंकि वह अपने आईपीएल पदार्पण में विफल रहे थे। पंजाब के गेंदबाज संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह और ओडियन सिंह को केकेआर के खिलाफ अपने खेल में सुधार करना होगा। राहुल चाहर और हरप्रीत बरार की स्पिन जोड़ी के आठ ओवर भी मैच में अंतर पैदा कर सकते हैं।

आइए जानते हैं कि किस वर्ग में किन खिलाड़ियों को लेने से आपको हो सकता है फायदा।

विकेटकीपर-  कोलकाता के विकेटकीपर शेल्डन जैक्सन दोनों मैचों में फ्लॉप रहे हैं। जबकि भानकुा राजपक्षा ने बैंगलोर के खिलाफ ताबड़तोड़ 22 गेंदो में 2 चौके 4 छक्के लगाकर 43 रनों की पारी खेली थी। उन्हें ही टीम में शामिल किया जाना चाहिए। अगर जैक्सन को ड्रॉप कर कोलकाता बाबा इंद्रजीत को शामिल करती भी है तो उन्हें ड्रीम टीम में जगह देना नहीं बनता क्योंकि वह उनका पहला ही मैच होगा।

बल्लेबाज- कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने रंग दिखाना शुरु नहीं किया है लेकिन उनको टीम में जरूर शामिल करना चाहिए। शिखर धवन ने पिछले मैच में तेज पारी खेली थी भले ही वह 50 के आंकड़े तक नहीं पहुंचे। तीसरे बल्लेबाज के तौर पर पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ही बड़ा और विश्सनीय नाम लगते हैं।
webdunia

ऑलराउंडर- इस वर्ग में यूजर के लिए सबसे ज्यादा चुनौतियां है क्योंकि दोनों ही टीम ऑलराउंडरों से भरी पड़ी है। इस वर्ग में दोनों के 4 बड़े नाम शामिल कीजिए। कोलकाता से वैंकटेश अय्यर और आंद्रे रसेल तो पंजाब से शाहरुख खान और लियाम लिंग्वस्टन शामिल किए जा सकते हैं।

गेंदबाज- कोलकाता से उमेश यादव ने अब तक हर मैच में 2 विकेट लिए हैं। इस कारण उन्हें टीम में रखना ही चाहिए। अर्शदीप सिंह का पिछला मैच भले ही अच्छा ना हो लेकिन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज से टीम में विविधता आती है और ड्रीम टीम में भी ऐसा ही होता है। इसके अलावा पंजाब के राहुल चाहर को भी टीम में शामिल किया जाना चाहिए।
webdunia

ड्रीम टीम -  भानकुा राजपक्षा (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, वैंकटेश अय्यर,  आंद्रे रसेल, शाहरुख खान,  लियाम लिंग्वस्टन, उमेश यादव, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर
(कप्तान और उपकप्तान के दुगने और देढ़ गुने अंक मिलते तो अपनी समझ के अऩुसार यूजर कप्तान और उपकप्तान चुन सकते हैं।)

(सभी फैंटेसी पोर्टल पर नियम और अंको की व्यवस्था अलग अलग होती है इस कारण अंको की उपलब्धता और नियमों के हिसाब से आप टीम में फेरबदल कर सकते हैं)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

15वें शतक तक पहुंचने के लिए बाबर आजम ने लिए सबसे कम वनडे, विराट समेत इन दिग्गजों का तोड़ा रिकॉर्ड