चेन्नई सुपर किंग्स की शानदार जीत

Webdunia
गुरुवार, 21 मई 2009 (11:32 IST)
वेबदुनिया न्यूज
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 54वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 24 रन से हरा दिया। इस 'राजसी जीत' ने किंग्स इलेवन के समक्ष परेशानी खड़ी कर दी है। वह एक तरह से आईपीएल से बाहर हो गया है और इसी खबर से टीम मालकिन प्रीति जिंटा हताश हैं।

किंग्स की टीम तभी सेमीफाइनल में पहुँचने की उम्मीद कर सकती है, जब गुरुवार को डेक्कन चार्जर्स बड़े अंतर से ( 100 से 150 रन से ) बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स को हरा दे। और इस तरह की घटना होना मुमकिन नहीं है। यदि बेंगलुरु की टीम जीत जाती है तो किंग्स अपने आप सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी।

डेक्कन की जीत के बाद तस्वीर यह रहेगी कि वह तो सेमीफाइनल में होगी जबकि बेंगलुरु और किंग्स के समान रूप से 14-14 अंक होने पर रन रेट के आधार पर सेमीफाइनल में पहुँचने वाली टीम का निर्णय होगा, लेकिन यह सब गणित दिल को बहलाने के लिए हैं। आप यह तय कर लें कि किंग्स की टीम को अंतिम चार टीमों में जगह नहीं मिल रही है।

बुधवार को लो-स्कोरिंग रहे इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्रसिंह धोनी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 116 रन बनाए।

जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 92 रन ही बना सका। आउट होने वाले खिलाड़ी थे सनी सोहैल 1, साइमन कैचिट 8, युवराज सिंह 7, एलए पोमर्सबक 26, संगकारा 7, विकिन मोटा 5, ब्रेट ली 6 और इरफान पठान 14 रन। चेन्नई के मुथैया मुरलीधरन को 'मैन ऑफ द मैच' घोषित किया गया।

पंजाब किंग्स इलेवन की गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण आला दर्जे का रहा। चेन्नई की ओर से गिरने वाले विकेट रहे जॉर्ज बेली 15, पार्थिव पटेल 32, सुरेश रैना 20, सुब्रमण्यम ब्रद्रीनाथ 4, महेन्द्रसिंह धोनी 2 और ए. गोगी 7, जैकब ओरम 17, अश्विन 8 और तुषारा 1 रन।

पंजाब की तरफ से श्रीसंथ और इरफान पठान ने 2-2 विकेट लिए। ब्रेट ली और पठान की कसावट भरी गेंदबाजी ने अंतिम ओवरों में चेन्नई के बल्लेबाजों को रन बनाने की आजादी नहीं दी। ब्रेट ली ने अपने 4 ओवर के कोटे में केवल 16 रन ही दिए, जबकि श्रीसंथ ने 23 और पठान ने 28 रन दिए।

मैच का ऑनलाइन स्कोर कार्ड
आईपीएल की अंक तालिका

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

मैच के बाद ऑफिस का काम, लोगों ने कहा नारायण मूर्ति कहीं सौरभ नेत्रवलकर को भारत न बुला लें

कुर्बानी के जानवर हाजिर हों, पाकिस्तान टीम को उनके ही मुल्क के पूर्व दिग्गजों ने खूब लताड़ा

फारुकी ने लाइव इंटरव्यू में राशिद खान को बोला You Shut Up, कॉलेज के दिनों की दिलाई याद

सबसे ज्यादा चर्चा में रहा अमेरिका का Nassau Stadium ध्वस्त करने की तैयारी शुरू

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने Vaishno Devi Attack को लेकर किया पोस्ट, भारतीय है खिलाड़ी की पत्नी, जानें क्या बोले

सभी देखें

नवीनतम

17 साल पहले मुंबई में हुई थी Victory Parade , बस का वीडियो हुआ वायरल

T20I ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले पहले भारतीय बने हार्दिक पंड्या

टी20 वर्ल्ड कप जीतकर दिल्ली में अपने परिवार से मिले विराट कोहली, देखें फोटो

टी20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम का होगा रोड शो, फिर वानखेड़े में सम्मानित किया जाएगा

मुंबई में टी20 विश्व चैंपियन टीम की विजय परेड के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

More