फाइनल भी जीतना चाहते हैं कुंबले

Webdunia
रविवार, 24 मई 2009 (12:52 IST)
खिताब के दावेदार माने जा रहे चेन्नई सुपरकिंग्स को शनिवार को यहाँ मात देकर खिताबी मुकाबले में धमाकेदार ढंग से प्रवेश करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बें गलुर ु के कप्तान अनिल कुंबले ने फाइनल में भी जीत का सिलसिला कायम रखने की उम्मीद जत ा ई है।

कुंबले ने सुपरकिंग्स को छह विकेट से हराने के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा कि वे लगातार पाँच मैच जीतकर खुश हैं लेकिन वे रविवार को डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ होने वाले फाइनल में भी यह सिलसिला कायम रखना चाहेंगे।

कुंबले ने कहा, 'हम पिछले दो सप्ताह से शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं और फाइनल में पहुँचना तो बेहद खास है लेकिन मैं यही चाहूँगा कि जीत का यह सिलसिला खिताबी मैच में भी कायम रहे और हम खिताब जीतने में सफल रहें।' गौरतलब है कि चैलेंजर्स ने टूर्नामेंट की खराब शुरुआत से उबरते हुए लगातार चार मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

उन्होंने इस मैच में जीत के लिए युवा बल्लेबाज मनीष पांडे और अनुभवी राहुल द्रविड़ की भी सराहना की। उन्होंने कहा, 'मनीष शानदार फॉर्म में हैं और हमने उन्हें उन्मुक्त होकर खेलने को कहा था। द्रविड़ ने अनुभव का पूरा फायदा उठाया और हम जीतने की स्थिति में पहुँच गए।'

उधर फाइनल में पहुँचने से चूकने वाले सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने कहा कि उनकी टीम का स्कोर 15 रन कम रह गया और यही हार की वजह बना। उन्होंने कहा कि हम पिच के धीमेपन और अच्छी गेंदबाजी की वजह से तेजी से रन नहीं बना सके।

इसके अलावा मनीष और द्रविड़ की साझेदारी ने हमें और मुश्किल में डाल दिया। लगातार दूसरी बार मैन ऑफ द मैच बने 19 साल के मनीष ने भी माना कि इस विकेट पर शॉट खेलना आसान नहीं था। उन्होंने कहा कि गेंद विकेट पर ठीक से नहीं आ रही थी लेकिन मैंने शॉट खेलने का फैसला कर लिया था और वही किया।

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

मैच के बाद ऑफिस का काम, लोगों ने कहा नारायण मूर्ति कहीं सौरभ नेत्रवलकर को भारत न बुला लें

कुर्बानी के जानवर हाजिर हों, पाकिस्तान टीम को उनके ही मुल्क के पूर्व दिग्गजों ने खूब लताड़ा

फारुकी ने लाइव इंटरव्यू में राशिद खान को बोला You Shut Up, कॉलेज के दिनों की दिलाई याद

सबसे ज्यादा चर्चा में रहा अमेरिका का Nassau Stadium ध्वस्त करने की तैयारी शुरू

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने Vaishno Devi Attack को लेकर किया पोस्ट, भारतीय है खिलाड़ी की पत्नी, जानें क्या बोले

सभी देखें

नवीनतम

भारत नवंबर में 4 मैचों की T20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा

जानें T20 World Cup के बाद भारत का हेड कोच बनने के सवाल पर गंभीर ने क्या कहा

अश्विन ने गौतम गंभीर की तारीफ की, कहा जब मैं टीम में नया था तब...

IND vs BAN : किसे बनाएं टीम का कप्तान? किसपर होंगी नजरें? जानें इस मैच से जुड़ी हर जानकारी

WI vs USA : वेस्ट इंडीज ने दिखाया अमेरिका को असली क्रिकेट, 11वें ओवर में 9 विकेट से हराया