हार के लिए बल्लेबाज दोषी-युवराज

Webdunia
गुरुवार, 21 मई 2009 (10:19 IST)
चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 24 रन की शिकस्त के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आईपीएल से लगभग बाहर हो गई और कप्तान युवराजसिंह ने इसके लिए बल्लेबाजों को दोषी ठहराते हुए कहा कि एक भी अच्छी साझेदारी नहीं होने के कारण उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

अंतिम चार में जगह बनाने के लिए किंग्स इलेवन की टीम को जीत की दरकार थी लेकिन 116 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गँवाने के कारण आठ विकेट पर 92 रन ही बना सकी।

युवराजसिंह की टीम के पास हालाँकि अब भी अंतिम चार में जगह बनाने का मौका है, लेकिन उसका भविष्य डेक्कन चार्जर्स और बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स के बीच होने वाले मैच पर निर्भर है।

निराश युवराज ने मैच के बाद कहा कि यह काफी निराशाजनक है क्योंकि सेमीफाइनल में क्वालिफाई करने के लिए हमें यह मैच जीतना जरूरी था, लेकिन दुर्भाग्यवश हम ऐसा नहीं कर पाए। हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमारी शुरुआत अच्छी थी और हमें साझेदारी निभाने की जरूरत थी। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट नहीं था।

दूसरी तरह चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने इस जीत के लिए अपने गेंदबाजों विशेषकर स्पिनरों की तारीफ की।

उन्होंने कहा कि स्पिनरों ने, विशेषकर आर. अश्विन ने बेजोड़ प्रदर्शन किया। वे टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहे थे। शुरुआत में मुरलीधरन ने विरोधी टीम पर दबाव बनाया, रैना ने भी अच्छी गेंदबाजी की।

उन्होंने कहा कि हमारे तेज गेंदबाजों मनप्रीत गोनी और तिलन तुषारा ने उनका अच्छा साथ दिया । चार ओवर में आठ रन देकर दो विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बने मुरलीधरन ने कहा कि उन्होंने अच्छी लाइन और लेंथ पर ध्यान दिया, जिसका उन्हें फायदा मिला।

उन्होंने कहा ‍कि मैंने अच्छी लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी करने का प्रयास किया और मुझे विकेट मिले लेकिन आर. अश्विन और रैना ने भी दूसरे छोर से अच्छा साथ निभाया।

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

त्रिशा जॉली-गायत्री गोपीचंद की हार के साथ मकाऊ ओपन में भारत का अभियान समाप्त

त्रीशा-गायत्री की जोड़ी मकाऊ ओपन के सेमीफाइनल में हारी

AITA अध्यक्ष के खिलाफ प्रदेश संघों ने अविश्वास प्रस्ताव वापस लिया

ICC बैठकों में BCCI प्रतिनिधि चुनना AGM का मुख्य एजेंडा

भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल भी बारिश ने धोया