Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

गौतम ने ये क्या कह दिया? दिग्गज क्रिकेटरों को सुनाई खरी खोटी, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

Gautam Gambhir ने ABD और Kevin Pietersen पर किया शब्दों का प्रहार

हमें फॉलो करें गौतम ने ये क्या कह दिया? दिग्गज क्रिकेटरों को सुनाई खरी खोटी, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

कृति शर्मा

, बुधवार, 15 मई 2024 (16:54 IST)
Gautam Gambhir on AB de Villiers and Kevin Pieterson : गौतम गंभीर हमेशा विवादास्पद चर्चाओं से घिरे रहते हैं, वजह है उनके सटीक जवाब, तीखी बोली और स्वाभिमानी नेचर। इस बार दिग्गजों के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है। गौतम गंभीर ने साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के दिग्गजों को घेरा है। उन्होंने एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) और केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) को खरी खोटी सुनाई है। चर्चा का विषय था हार्दिक पंड्या की कप्तानी (Hardik Pandya Captaincy) 
 
 मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इस आईपीएल बाहर का रास्ता पकड़ने वाली पहली टीम है और पुरे आईपीएल (IPL 2024) के दौरान उनपर जुबानी हमले हुए थे। आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के साथ एक तगड़ी डील कर हार्दिक पंड्या को ख़रीदा था और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को हटाकर कप्तान नियुक्त किया था जिस से रोहित और मुंबई इंडियंस के फैन्स चिढ़े हुए थे, काफी नाराज थे। जहाँ जहाँ हार्दिक गए उनकी हूटिंग हुई।

क्रिकेट एक्सपर्ट्स से लेकर पूर्व खिलाड़ियों ने भी उनकी कप्तानी की आलोचना की और इसमें ABD और केविन Kevin Pietersen भी शामिल है। डिविलियर्स ने कहा था कि पंड्या का नेतृत्व हमेशा वास्तविक नहीं था और अहंकार से प्रेरित था। इस पर रियेक्ट करते गौतम गंभीर ने कुछ बेहद कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया है और एबीडी के रिकॉर्ड पर सवाल उठाया है। यहाँ गौतम गंभीर ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी को बैक किया है, उनको सपोर्ट किया है। 

webdunia

 
गौतम गंभीर ने शब्दों का प्रहार करते हुए कहा स्पोर्ट्सकीड़ा से कहा "जब वे कप्तान थे तो उनका अपना प्रदर्शन कैसा था? मुझे नहीं लगता कि चाहे केविन पीटरसन हों या एबी डिविलियर्स, उन्होंने अपने करियर में नेतृत्व क्षमता वाला कोई प्रदर्शन किया होगा, डी विलियर्स ने शायद ही IPL में कभी कप्तानी की है और कप्तान रहे भी हैं तो उन्होंने व्यक्तिगत उपलब्धियों के अलावा कुछ प्राप्त नहीं किया है. अगर आप उनके रिकॉर्ड उठाएंगे और देखेंगे, तो मुझे लगता है वे किसी भी अन्य कप्तान  से भी बदतर हैं। मुझे नहीं लगता कि एबी डिविलियर्स ने अपने स्कोर के अलावा आईपीएल में कुछ भी हासिल किया है, हार्दिक पंड्या अभी भी आईपीएल विजेता कप्तान है। इसलिए आपको केवल संतरे की तुलना संतरे से करनी चाहिए, न कि सेब की संतरे से,''

 
webdunia

 
गंभीर के अंडर टीमों ने हमेशा प्लेऑफ में क्वालीफाई
आपको बतादें गौतम गंभीर ने इस आईपीएल से पहले मेंटर के रूप में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders KKR) में वापसी की है, उन्होंने इस टीम को बतौर कप्तान दो बार जिताया भी है। आईपीएल से पहले उन्होंने सिर्फ क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए राजनीति छोड़ी। कोलकाता नाइट राइडर्स उनके मार्गदर्शन में इस आईपीएल में प्लेऑफ (IPL Playoffs) में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी। कोलकाता से पहले वे लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के दो साल तक मेंटर रहे हैं और उन दो सालों में लखनऊ ने आईपीएल प्लेऑफ में क्वालीफाई किया है।  
 
दो गुटों में बंटे लोग 
गौतम के इस बयान के बाद फैन्स दो भागों में बट गए हैं, कोई कहता है कि गौतम के पास दो ICC ट्रॉफी और दो आईपीएल ट्रॉफी है ABD के पास क्या है? वे तो ट्रोफीलेस चोकर हैं, वहीँ ABD के प्रशंसक कहते हैं कि गौतम उनकी  AB की बराबरी भी नहीं कर सकते।  


केविन ने ट्वीट कर दिया जवाब 
 इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन ने कुछ भी आक्रामक नहीं कहा और तो और वह गंभीर से सहमत थे और उन्होंने चीजों को दूसरे नजरिये से देखा और  सिचुएशन को लाइट और मजाकिया रखने के लिए कहा  'वह (गौतम गंभीर) गलत नहीं है। मैं एक भयानक कप्तान था!!!' साथ ही उन्होंने कुछ इमोजी जोड़े 




Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

चोटिल रबाडा IPL से स्वदेश लौटे, क्या T20 World Cup पर होगा असर?