Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Apple iPad ने बचाई बाप-बेटी की जान, यह फीचर आया काम

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 17 नवंबर 2021 (21:31 IST)
Apple के कई प्रोडक्ट ने कई बार लोगों की जिंदगी को बचाया है। इसे लेकर और एक नई खबर सामने आई है। खबरों के मुताबिक Apple iPad ने एक व्यक्ति और उसकी बेटी की जान बचाई।

घटना पेंसिलवेनिया की है। सीएनएन की एक रिपोर्ट मुताबिक प्लेन क्रैश के बाद रेस्क्यू टीम आईपॉड से मिले सिग्नल के कारण ही सही समय पर उन दोनों के पास पहुंच पाई। 58 साल के व्यक्ति जो खुद एक पायलट है। उन्होंने अपनी 13 साल की बेटी के साथ टू-सीटर प्लेन से टेकऑफ किया।

इसके बाद यूनाइटेड स्टेट्स एयर फोर्स रेस्क्यू कोआर्डिनेशन सेंटर की तरफ से 5 घंटे तक सर्च ऑपरेशन चला। जहाज की प्राप्त आखिरी लोकेशन के आधार पर रेस्क्यू टीम ने लगभग 13 वॉलिंटियर्स के साथ मिलकर इलाके में सर्च किया। रेस्क्यू टीम को पता चला कि पायलट ने अपनी पत्नी से संपर्क किया था और उन्हें पायलट का फोन नंबर भी मिल गया।

जब उन्हें पायलट का नंबर मिल गया तो रेस्क्यू टीम ने उस फोन पर कॉल किया और उन्हें पता चला कि पायलट की बेटी के पास एक आईपैड था। इसके बाद उन्होंने आईपैड पर सिग्नल्स पिंग किए। एक फोन या फिर टेबलेट पर पिंग करना एक प्रक्रिया है जिसके तहत डिवाइस की लोकेशन को जीपीएस के जरिए जाना जा सकता है। सिग्नल भेजे जाने के बाद उन्होंने इलाके की सर्चिंग शुरू की। लोकेशन मिलने के बाद उन दोनों का पता लगा लिया गया। पिता-पुत्री को मामूली चोटें आई हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बात का भी जांच की जा रही है कि प्लेन कैसे क्रैश हुआ।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

केरल में फिर आए 6000 से ज्यादा केस, दिल्ली में 44