Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Amarnath Yatra: खराब मौसम की वजह से अमरनाथ यात्रा स्थगित, IMD ने जारी की चेतावनी

हमें फॉलो करें webdunia
webdunia

सुरेश एस डुग्गर

गुरुवार, 28 जुलाई 2022 (12:33 IST)
जम्मू। खराब मौसम की वजह से चल रही अमरनाथ यात्रा स्थगित कर दी गई है। जम्मू से रवाना होने वाले श्रद्धालुओं के जत्थे को भी फिलहाल मौसम साफ होने तक रोक दिया गया है। मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी करते हुए लोगों से पहाड़ी इलाकों का रुख न करने की हिदायत दी है।
 
जम्मू संभाग के पहाड़ी इलाकों में रात से हो रही बारिश की वजह से चिनाब दरिया का जलस्तर खतरे के निशान तक पहुंच गया है। डीसी जम्मू ने चिनाब के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए अलर्ट जारी कर सभी लोगों को दरिया से दूर रहने की हिदायत दी है, वहीं चिनाब के आसपास बसे रिहायशी इलाकों में रहने वाले लोगों को भी सचेत कर दिया गया है।
 
ये लोग भी दरिया पर नजर रखे हुए हैं। अगर जलस्तर खतरे के निशान को पार कर जाता है तो ये सुरक्षित जगहों की ओर रुख कर लेंगे। 
जिला रामबन में भी बारिश की वजह से भारी भूस्खलन हुआ है। मौसम साफ होने तक हाईवे पर वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया है। हाईवे बंद व रात से हो रही बारिश की वजह से जम्मू आधार शिविर से पवित्र गुफा की ओर रवाना होने वाले बाबा अमरनाथ यात्रा के जत्थे को रोक दिया गया है।
 
ट्रैफिक विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मौसम साफ होते ही हाईवे को साफ करने का काम शुरू कर दिया जाएगा। इस बीच मध्य कश्मीर के जिला गांदरबल के कुल्लन गुंड इलाके में बारिश के कारण हुए ताजा भूस्खलन के बाद श्रीनगर-लेह राजमार्ग को भी वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया। हालांकि कुल्लन लिंक रोड से ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है, वहीं कश्मीर को छोड़ने वाली मुगल रोड पर फिलहाल वाहनों की आवाजाही सुचारु रूप से जारी है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अधीर रंजन चौधरी को महंगी पड़ी टिप्पणी, लोकसभा से निलंबित (Live)