Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

निर्मला सीतारमण का बड़ा आरोप, सोनिया गांधी ने भाजपा सांसद को धमकाया (Live)

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 28 जुलाई 2022 (12:53 IST)
नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कहे गए एक शब्द को लेकर गुरुवार को संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। चौधरी ने गलती मानते हुए कहा कि उनके मुंह से चूकवश एक शब्द निकल गया। पल पल की जानकारी...

-निर्मला सीतारमण का बड़ा आरोप, सोनिया गांधी ने भाजपा सांसद को धमकाया। कहा-डोंट टॉक टू मी।
-राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की एक टिप्पणी पर भाजपा के सांसदों के हंगामे के कारण लोकसभा की बैठक 4 बजे तक स्थगित।
-भाजपा ने कांग्रेस को ‘आदिवासियों, महिलाओं और गरीबों का विरोधी’ करार देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से इस पर माफी की मांग की। सत्तारूढ़ भाजपा सदस्यों के हंगामे के कारण प्रश्नकाल और शून्यकाल की कार्यवाही नहीं चल सकी।
-एक बार के स्थगन के बाद दोपहर 12 बजे बैठक शुरू होने पर भाजपा सदस्यों का शोर-शराबा जारी रहा। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को कहते सुना गया कि सोनिया गांधी को माफी मांगनी चाहिए।
-हंगामा जारी रहने पर पीठासीन सभापति राजेन्द्र अग्रवाल ने सदन की कार्यवाही अपराह्न 4 बजे तक स्थगित कर दी।
-राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित।
-अधीर रंजन चौधरी लोकसभा से निलंबित, संसद की कार्यवाही में भाग नहीं ले पाएंगे।
-लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित।
-कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि अधीर माफी मांग चुके हैं।
-लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बारे में की गई अपनी एक टिप्पणी पर सफाई देते हुए कहा कि उनके मुंह से चूकवश एक शब्द निकल गया और भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वह इसे उठा रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के पद पर चाहे किसी भी समुदाय का व्यक्ति आसीन हो, वह उसका पूरा सम्मान करते हैं।
webdunia
-संसद के दोनों सदनों में उठा राष्‍ट्रपति के अपमान का मामला।
-लोकसभा में स्मृति ईरानी और राज्यसभा में निर्मला सीतारमण ने उठाया राष्‍ट्रपति के अपमान का मुद्दा। 
-कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की एक टिप्पणी पर भाजपा नेताओं के हंगामे के कारण गुरुवार को लोकसभा की बैठक शुरू होने के 5 मिनट बाद दोपहर 12 बजे तक स्थगित।
-संसद में गुरुवार को भी निलंबित सांसदों का धरना जारी
-अर्पिता मुखर्जी के घर ED की छापेमारी में 30 करोड़ से ज्यादा रकम बरामद।
-देश में फिर मिले 20,000 से ज्यादा नए मरीज, महाराष्‍ट्र, केरल, कर्नाटक समेत 9 राज्यों में डरा रहा है कोरोना।
-इराक में भी श्रीलंका जैसे हालात, संसद में घुसे प्रदर्शनकारी
-पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर, दक्षिण-पश्चिम राजस्थान, गुजरात के कुछ हिस्सों, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी मध्यप्रदेश, पूर्वी बिहार, तटीय आंध्रप्रदेश और रायलसीमा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हुई।
-अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान, उपहिमालयी पश्चिम बंगाल, असम के सिक्किम भागों और मध्यप्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
-उत्तरप्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, बाकी पूर्वोत्तर भारत, छत्तीसगढ़, विदर्भ के कुछ हिस्सों, तेलंगाना, कर्नाटक के कुछ हिस्सों, केरल, तमिलनाडु, कोंकण और गोवा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। -दक्षिण राजस्थान और सौराष्ट्र और कच्छ को छोड़कर देश के लाल हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।
-भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे वनडे में 119 रनों से दी मात, 3-0 से जीती सीरीज

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सेना ने लद्दाख में LAC पर क्यों मांगा 5G का नेटवर्क, जानिए वजह