फ्रेंकलिन टेम्पलन म्यूचुअल फंड से जुड़ी बड़ी खबर, 6 योजनाओं को बंद करने में हो सकती है देरी

गुरुवार, 28 मई 2020 (13:31 IST)
नई दिल्ली। हाल में 6 ऋण योजनाओं को बंद करने वाली फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड ने कहा कि निवेशकों के दस्तावेज सौंपने में देरी के चलते योजनाओं को खत्म करने की प्रक्रिया में देरी होगी। इस बारे में नए सिरे से उनकी मंजूरी मिलने के बाद ही आगे कोई कदम उठाना संभव होगा।
 
कंपनी ने आगे कहा कि जिन निवेशकों के पास फंड हाउस में पंजीकृत ई-मेल आईडी या मोबाइल नंबर नहीं हैं, वे मतदान प्रक्रिया में भाग नहीं ले पाएंगे। मतदान की तारीख का खुलासा अभी नहीं किया गया है।
 
ट्रस्टी अगले कुछ दिनों में मतदान प्रक्रिया से संबंधित एक नोटिस भेजेंगे। फंड हाउस ने अपने वितरण भागीदारों को एक पत्र में कहा कि प्रत्येक योजना के लिए अलग से नोटिस भेजा जाएगा।
 
मतदान की प्रक्रिया और निवेशकों की बैठक का आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए होगा और इसे प्रत्येक छह योजनाओं के लिए अलग-अलग आयोजित किया जाएगा। इस पत्र के अलावा फंड हाउस ने अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर भी जारी किए हैं।
 
कंपनी ने बताया कि निवेशकों को मतदान के लिए कहा जा रहा है क्योंकि केवल निवेशकों की बैठक के कारण राशि चुकाने के बाद ही योजनाओं को खत्म किया जा सकता है। (भाषा) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पहली बार थमी मुंबई की रफ्तार, सरकार को लगा 10 लाख करोड़ का झटका