Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रिलायंस रिटेल ने फैशन डिजाइनर रितु कुमार की कंपनी रितिका में खरीदी 52% हिस्सेदारी

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 19 अक्टूबर 2021 (22:25 IST)
नई दिल्ली। अरबपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) ने प्रतिष्ठित भारतीय फैशन डिजाइनर रितु कुमार की कंपनी रितिका प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण कर लिया है। रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल), रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी है।
webdunia
आरआरवीएल ने कंपनी में 52% हिस्सेदारी हासिल कर ली है, इसमें एवरस्टोन की 35% हिस्सेदारी भी शामिल है। एक सप्ताह के भीतर यह रिलायंस इंडस्ट्रीज का किसी डिजाइनर ब्रांड में दूसरा निवेश है। इससे पहले शुक्रवार को रिलायंस ब्रांड्स ने मनीष मल्होत्रा के ब्रांड में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए निवेश किया था। 
कंपनी के बयान के मुताबिक रितु कुमार के पोर्टफोलियो रितु कुमार, लेबल रितु कुमार, आरआई रितु कुमार, आरके, और रितु कुमार होम एंड लिविंग जैसे ब्रांड शामिल हैं। जिनके दुनिया भर में 151 रिटेल आउटलेट्स हैं। हालांकि रितु कुमार का डिजाइन स्टाइल उनके प्रत्येक ब्रांड में झलकता है पर उनका हर ब्रांड अपनी अलग पहचान के लिए जाना जाता है। भारतीयता से सराबोर रितु कुमार ने ब्रांड ने अपने ‘क्लासिकल स्टाइल’ से ग्राहकों का ध्यान खींचा है। 
webdunia
रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा कि हम रितु कुमार के साथ साझेदारी करके खुश हैं। उनके पास मजबूत ब्रांड, बेहतरीन विकास क्षमता तथा फैशन एंव रिटेल क्षेत्र में कई इनोवेशन है, ये सभी तत्व एक संपूर्ण जीवनशैली ब्रांड बनाने के लिए पर्याप्त हैं।
 
हम साथ मिलकर भारत और दुनिया भर में अपने मूल वस्त्र और शिल्प के लिए एक मजबूत प्लेटफॉर्म और ग्राहक इकोसिस्टम बनाना चाहते हैं ताकि अंतरराष्ट्रीय वस्त्र बाजार में हमारे शिल्प को वह सम्मान और पहचान मिले सके जिसके वे हकदार हैं। 
 
कंपनी के मुताबिक इस साझेदारी का उद्देश्य इनोवेशन के माध्यम से अंतराष्ट्रीय वस्त्र उद्योग में भारत की उभरती भूमिका को रेखांकित करना है। सदियों पुराने डिजाइनों, रूपांकनों और पैटर्नों की पुनर्व्याख्या करना इसका लक्ष्य है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कैप्टन अमरिंदर सिंह जल्द लांच करेंगे नई पार्टी, BJP से कर सकते हैं गठबंधन