Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऑस्ट्रेलिया की लोकप्रिय Big Bag League के 10वें सीजन की शुरुआत 10 दिसंबर से

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 5 नवंबर 2020 (18:41 IST)
कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया की मशहूर बिग बैग लीग (Big Bag League) का 10वां सीजन 10 दिसंबर से होबार्ट (Hobart) और कैनबरा (Canberra) में शुरू होगा, जिसके बाद क्वींसलैंड (Queensland) में 23 दिसंबर और एडिलेड (Adelaide) में 28 दिसंबर से लीग के अन्य मुकाबले खेले जाएंगे।
 
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बिग बैश लीग (BBL) के शुरूआती 21 मुकाबलों की सूची जारी करते हुए कहा, यह लीग द्वारा किया गया अब तक का सबसे मुश्किल निर्णय था। इन मुकाबलों के बाद बचे हुए मैचों की सूचना आने वाले सप्ताहों में जारी की जाएगी। 
 
बोर्ड ने राज्य सरकारों के साथ काम करना जारी रखा हुआ है और उम्मीद है कि लॉकडाउन प्रतिबंधों में आसानी से उन्हें बीबीएल को अधिक राज्यों में ले जाने की अनुमति मिलेगी। जनवरी में मेलबोर्न और सिडनी तथा पर्थ में भी मुकाबले आयोजित किए जाने की उम्मीद है।
 
बोर्ड ने कहा कि इस सीजन का शुरुआती मुकाबला होबार्ट हरिकेन्स और गत चैंपियन सिडनी सिक्सर्स के बीच ब्लंडस्टोन एरिना में खेला जाएगा। उसने बताया कि होबार्ट हरिकेन्स, पर्थ स्कॉर्चर्स, मेलबोर्न रेनेगेड्स, सिडनी सिक्सर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स अपने सभी पहले मुकाबले होबार्ट में ओवल मैदान में खेलेंगे जबकि सिडनी थंडर, ब्रिस्बेन हीट और मेलबोर्न स्टार्स कैनबरा में अपने शुरुआती मैच खेलेंगे।
 
उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले डे-नाइट टेस्ट मुकाबले से पूर्व बिग बैश लीग के 9 मैच खेले जाएंगे और टेस्ट मुकाबले के 2 दिन तक लीग का कोई मैच नहीं होगा। 
 
ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में गुलाबी गेंद से खेले जाना वाले टेस्ट मुकाबले के तीसरे और चौथे दिन हालांकि दिन में लीग के मैच आयोजित किए जाएंगे। टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों के लिए मैच समाप्त होने के बाद ही बीबीएल के किसी मैच का आयोजन किया जाएगा।
 
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग के प्रमुख एलिस्टेयर डॉब्सन ने लीग के आयोजन को लेकर कहा, नि:संदेह यह लीग द्वारा किए गए अब तक का सबसे मुश्किल टूर्नामेंट कार्यक्रम है और हम उत्साहित हैं। ऑस्ट्रेलिया और देश दुनिया के इतने सारे लोगों के लिए यह एक कठिन वर्ष रहा है और हम बीबीएल को हर राज्य में लाने के लिए तत्पर हैं।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Women's T20 Challenge : सुपरनोवास को लुढ़काने के 24 घंटे के भीतर वेलोसिटी की शर्मनाक हार