Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम घोषित, हेनरिक्स की 3 साल बाद वापसी, ग्रीन और सैम्स नया चेहरा

webdunia
गुरुवार, 29 अक्टूबर 2020 (18:15 IST)
मेलबोर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने भारत के खिलाफ 27 नवंबर से शुरू होने वाली घरेलू वनडे (ODI) और टी-20 सीरीज (T20 series) के लिए 18 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian cricket team) की घोषणा कर दी है। ऑलराउंडर मोएसिस हेनरिक्स (Moises Henriques) की 3 वर्षों के बाद टीम में वापसी हुई है जबकि 21 वर्षीय युवा हरफनमौला ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन और डेनियल सैम्स टीम में नया चेहरा हैं।
 
ऑस्ट्रेलिया ने नवम्बर-दिसम्बर में भारत के साथ 3-3 मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने गुरुवार को टीम की घोषणा करते हुए कहा, 'पूरी टीम ने इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए वनडे क्रिकेट की विश्व चैंपियन टीम को हराया था और साथ ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शीर्ष रैंकिंग भी हासिल की थी। हम क्रिकेट में अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों में से एक भारत के खिलाफ खेलने को लेकर बेहद उत्सुक हैं।'
 
हेनरिक्स ऑस्ट्रेलिया की ओर से अंतिम बार अक्टूबर 2017 में खेले थे लेकिन उन्होंने पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। 33 वर्षीय हेनरिक्स ने 2019 में बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स की ओर से शानदार प्रदर्शन कर टीम को खिताब तक पहुंचाया था। गत सप्ताह हेनरिक्स ने शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स की ओर से खेलते हुए बेहतरीन 167 रन बनाए थे।
 
हॉन्स ने कहा, 'हेनरिक्स एक बेहद प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं, उनके पास लंबा अनुभव है जिसका टीम को काफी लाभ मिलेगा। बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। इस सत्र की शुरुआत में भी वह बेहतर खेले हैं।'
 
इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किए गए 21 वर्षीय युवा ऑलराउंडर ग्रीन ने पश्चिम ऑस्ट्रेलिया की ओर से केवल 9 एकदिवसीय मैच खेले हैं जबकि पर्थ स्कोरचर्स की ओर से उन्होंने 13 टी-20 मैच खेले हैं। युवा बल्लेबाजी ऑलराउंडर ने शेफील्ड शील्ड क्रिकेट लीग में पश्चिम ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलते हुए 2 मैचों में 132 के औसत से 264 रन बनाए हैं, जिसमें उनकी 197 रनों की आतिशी पारी भी शामिल है।
 
इसके अलावा ऑलराउंडर डेनियल सैम्स को भी ऑस्ट्रेलियाई टीम में मौका दिया गया है। 28 वर्षीय सैम्स आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल रहे हैं। वहीं टखने की चोट से उबर रहे मिशेल मार्श को डॉक्टरों ने आराम करने की सलाह दी है इसलिए उन्हें टीम से बाहर रखा गया है।
 
ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन, जोश फिलिप, रिले मेरेडिथ और एंड्रयू टाई को टीम में शामिल नहीं किया गया है। यह सभी खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे में टीम का हिस्सा थे।
 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली वनडे सीरीज आईसीसी की पुरुष विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है। 3 मैचों की वनडे सीरीज 27 नवंबर से 2 दिसंबर के बीच खेली जाएगी जबकि 4 से 8 दिसंबर के बीच 3 टी-20 मैचों वाली सीरीज खेली जाएगी।
 
भारत के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है : आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबोट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोएसिस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ , मिशेल मार्श, मार्कस स्टॉयनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 2020 : जीत के अश्वमेधी अभियान पर सवार पंजाब का सामना ‘करो या मरो के मुकाबले’ में रॉयल्स से