अनुबंध नहीं मिलने के बाद कोच और चयनकर्ता मिसबाह के वाट्सएप ग्रुप से हटे आमिर और हसन

बुधवार, 20 मई 2020 (15:22 IST)
कराची। केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से हटाए गए पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और हसन अली खिलाड़ियों को फिटनेस और ट्रेनिंग पर सलाह देने के लिए मुख्य कोच और चयनकर्ता मिसबाह उल हक द्वारा बनाए गए वाट्सएप ग्रुप से हट गए हैं। 
 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने केंद्रीय अनुबंध नहीं मिलने के बाद ग्रुप से हटने के आमिर और हसन के फैसले को अधिक तूल नहीं दिया है लेकिन यह देश में चर्चा का विषय बन गया है। बोर्ड के एक सूत्र ने कहा, ‘केंद्रीय अनुबंध नहीं मिलने पर खिलाड़ियों का ग्रुप का हिस्सा नहीं होना असमान्य नहीं है।’ 
 
लेकिन साथ ही आलोचकों ने कहा है कि ग्रुप में कई अन्य ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जिन्हें केंद्रीय अनुबंध नहीं दिया गया है। एक पूर्व टेस्ट क्रिकेटर ने कहा, ‘एक चीज तो साफ है कि आमिर और हसन केंद्रीय अनुबंधों में अनदेखी से खुश नहीं हैं।’ 
 
उन्होंने कहा कि हसन का हटना और अधिक हैरानी भरा है क्योंकि वह अभी अनफिट है और पीठ की चोट से जूझ रहा है। उन्होंने कहा, ‘वह उस समय ग्रुप से क्यों हटना चाहेगा जब उसे अपनी फिटनेस पर हर समय पीसीबी के ट्रेनरों से सलाह की जरूरत है।’ हसन खेल से छह से आठ महीने के लिए दूर हो सकते हैं क्योंकि वह अपनी पीठ की तकलीफ के लिए संभावित सर्जरी का इंतजार कर रहे हैं। 
 
बायें हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज अब भी इस ग्रुप से नहीं हटे हैं जबकि उन्हें भी केंद्रीय अनुबंध नहीं मिला है। बताया जा रहा है कि पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले के बाद बोर्ड ने जिस तरह का व्यवहार किया है उससे आमिर काफी नाखुश हैं। इस गेंदबाज के एक करीबी सूत्र ने बताया, ‘आमिर निराश है क्योंकि उसने पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर को अपने सभी फैसलों की जानकारी दी थी जिसमें टेस्ट क्रिकेट को छोड़ने का फैसला भी शामिल था।’ (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मुंबई रेड जोन में होने के कारण रोहित और रहाणे को क्रिकेट अभ्यास के लिए इंतजार करना होगा