बांग्लादेश पर ऐतिहासिक जीत से अफगानिस्तान केवल 4 विकेट दूर

रविवार, 8 सितम्बर 2019 (22:50 IST)
चट्टोग्राम। अफगानिस्तान की टेस्ट टीम इस वक्त शानदार फार्म में हैं और वह बांग्लादेश पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने से महज 4 विकेट दूर है। सोमवार को उम्मीद की जा रही है कि अफगानी खिलाड़ी एकमात्र टेस्ट को जीतकर जश्न मनाएंगे। बांग्लादेश ने रविवार को ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 136 रनों पर 6 विकेट गंवा दिए थे और उसे अभी भी जीत के लिए 262 रनों के विशाल लक्ष्य की जरूरत है। 
 
चौथे दिन का खेल जब समाप्त घोषित हुआ, तब क्रीज पर बांग्लादेश कप्तान शाकिब अल हसन 39 और सौम्य सरकार बिना खाता खोले मौजूद थे। शाकिब 46 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके लगा चुके हैं और उनपर अपनी टीम को हार के खतरे से बाहर निकालने की बड़ी जिम्मेदारी है। 
 
इससे पहले अफगानिस्तान की टीम ने दूसरी पारी में असगर अफगान के 50 रन की अर्धशतकीय पारी और विकेटकीपर बल्लेबाज अफसर जजई के नाबाद 48 रन की बेहतरीन पारी की बदौलत 260 रन बनाए और बांग्लादेश के खिलाफ 397 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली। बांग्लादेश की तरफ से शाकिब ने 58 रन देकर 3 विकेट झटके। 
 
बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान बांग्लादेश की टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही और उसकी आधी टीम 106 रन के स्कोर पर पैवेलियन लौट गई। बांग्लादेश की दूसरी पारी में शादमन इस्लाम ने 41 रन, मुश्फिकुर रहीम ने 23, मोसादेक हुसैन ने 12 और लिटन दास ने नौ रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से कप्तान राशिद खान ने 46 रन देकर 3 विकेट लिए।
 
अफगानिस्तान ने पहली पारी में 342 रन बनाए थे जबकि बांग्लादेश की पहली पारी 205 रन पर सिमट गई थी, जिससे मेहमान टीम को 137 रनों की मजबूत बढ़त हासिल हो गई थी। अफगानिस्तान की तरफ से पहली पारी में रहमत शाह ने शानदार 102 रनों की शतकीय पारी खेली थी तथा अफगान ने 92 रन बनाए थे। 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख दिनेश कार्तिक ने ड्रेसिंग रुम में घुसने को लेकर BCCI से बिना शर्त मांगी माफी