Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की 1 साल बाद हुई वेस्टइंडीज टी-20 टीम में वापसी

webdunia
बुधवार, 19 मई 2021 (18:31 IST)
पोर्ट ऑफ स्पेन:क्रिकेट वेस्टइंडीज ने अपने बड़े घरेलू टी-20 सत्र के लिए दुनिया के सबसे लोकप्रिय टी-20 खिलाड़ियों में से एक आंद्रे रसेल और बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरन हिटमायर का 18 सदस्यीय अस्थायी टीम में चयन किया है। गौरतलब है कि मार्च 2020 के बाद आंद्रे रसेल की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हो रही है। वहीं अनुभवी एवं दिग्गज खिलाड़ियों क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो और फिदेल एडवर्ड्स ने टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है, जबकि निकोलस पूरन पहले की तरह कीरोन पोलार्ड के डिप्टी बने हुए हैं।
 
शेल्डन कॉटरेल, ओशेन थॉमस और हेडन वॉल्श जूनियर की भी टीम में वापसी हुई है, हालांकि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे रोवमैन पॉवेल को बाहर कर दिया गया है। रसेल आखिरी बार वेस्ट इंडीज के लिए पिछले साल मार्च में श्रीलंका में टी-20 खेले थे, जबकि हेत्मायर हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मैदान पर दिखे थे। उन्हें इस साल की शुरुआत में फिटनेस के आधार पर श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था।
 
क्रिकेट वेस्ट इंडीज के प्रमुख चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा, “ दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ सभी टी-20 घरेलू श्रृंखला के मैचों को ध्यान में रखते हुए अस्थायी टी-20 टीम बनाई गई है। इससे हमें आगामी विश्व कप के लिए तैयारी जारी रखने और हमारी सर्वश्रेष्ठ एकादश का चयन करने का अवसर मिलेगा। ”
उल्लेखनीय है कि वेस्ट इंडीज इस समर सत्र में कुल 15 टी-20 मुकाबलों के लिए दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की मेजबानी करेगा

जो उसके लिए इस साल के अंत में अपने टी-20 विश्व कप खिताब के डिफेंड से पहले तैयारी के रूप में काम करेगा। 18 सदस्यीय अस्थायी टीम 26 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच से पहले सेंट लूसिया में क्वारंटीन में रहेगी और बाद में यहीं पर प्रशिक्षण करेगी। प्रत्येक श्रृंखला के लिए अलग से टीम की घोषणा की जाएगी।
वेस्ट इंडीज की अस्थायी टीम : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उप कप्तान), फैबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, फिदेल एडवर्ड्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, शिमरन हेत्मायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, एविन लुईस, ओबेद मैककॉय, आंद्रे रसेल, लेंडल सिमंस , केविन सिंक्लेयर, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर।
(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जिस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने गंवाई भारत से सीरीज, वहीं से शुरु होगी इस साल 'एशेज'