Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बांग्लादेश ने दूसरे टी 20 में विंडीज को 12 रन से हराया

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 5 अगस्त 2018 (11:08 IST)
लाडरहिल (अमेरिका)। कप्तान शाकिब अल हसन के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश ने दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां विंडीज को 12 रनों से हराकर 3 मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी।
 
तमीम इकबाल ने सर्वाधिक 74 जबकि साकिब ने 60 रनों की पारी खेली जिससे बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेटों पर 171 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। साकिब ने इसके बाद गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए 4 ओवरों में 19 रन देकर 2 विकेट चटकाए। नजमुल इस्लाम (28 रन पर 3 विकेट) और मुस्तफिजुर रहमान (50 रन पर 3 विकेट) ने भी 3-3 विकेट हासिल किए जिससे विंडीज की टीम 9 विकेट पर 159 रन ही बना सकी।
 
बाएं हाथ के स्पिनर नजमुल के पारी के अंतिम ओवर में विंडीज को जीत के लिए 15 रनों की दरकार थी लेकिन इस ओवर में सिर्फ 2 रन बने। बांग्लादेश ने इसके साथ ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में लगातार 5 हार के क्रम को भी तोड़ दिया जिसकी शुरुआती मार्च में कोलंबो में भारत के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में हार के साथ हुई थी।
 
इससे पहले बांग्लादेश ने अपने 2 सबसे अनुभवी खिलाड़ियों की बदौलत अच्छा स्कोर खड़ा किया। तमीम ने 74 गेंद की पारी के दौरान 44 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्के और 6 चौके मारे। शाकिब ने 38 गेंदों का सामना करते हुए 1 छक्का और 9 चौके मारे। स्पिनर एश्ले नर्स (25 रन पर 2 विकेट) ने विंडीज को एक बार फिर अच्छी शुरुआत दिलाते हुए 2 विकेट जल्दी हासिल किए। कीमो पाल (39 रन पर 2 विकेट) ने इसके बाद सौम्य सरकार को पैवेलियन भेजकर 8वें ओवर में बांग्लादेश का स्कोर 3 विकेट पर 48 रन किया।
 
शाकिब और तमीम ने इसके बाद 8.2 ओवरों में चौथे विकेट के लिए 90 रन जोड़कर पारी को संवारा। लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और सलामी बल्लेबाज आन्द्रे फ्लेचर (43) और रोवमैन पावेल (43) की उम्दा पारियों के बावजूद टीम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

एजबेस्टन मैच टेस्ट क्रिकेट के भविष्य के लिए शानदार : रूट