Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

युवा बल्लेबाजों के लिए खुद को किया कुर्बान, टी-20 विश्वकप नहीं खेलेंगे तमीम इकबाल

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 2 सितम्बर 2021 (12:30 IST)
ढाका: बांग्लादेश के अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे आईसीसी टी-20 विश्व कप से नाम वापस ले लिया है। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल यह कहकर खुद आगामी टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं कि दूसरे खिलाड़ी टीम में जगह पाने के उनसे अधिक हकदार हैं।

टी20 क्रिकेट में शाकिब अल हसन के बाद बांग्लादेश के लिये सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तामिम न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे और आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखलायें नहीं खेले थे। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ हो रही पांच मैचों की टी20 श्रृंखला भी नहीं खेलेंगे।

तमीम ने कहा कि यह सही नहीं होगा कि वह उन खिलाड़ियों की जगह ले जो उनकी गैर मौजूदगी में खेल रहे थे जिनमें मोहम्मद नईम, लिटन दास और सौम्या सरकार शामिल हैं ।

तमीम ने बुधवार को फेसबुक पर एक वीडियो संदेश में कहा, “ जैसा कि मैं पिछले 15 से 20 टी-20 मैचों में नहीं खेला हूं और जिस भी खिलाड़ी ने मेरी जगह ली है, मुझे नहीं लगता कि अगर मैं वापस उसकी जगह लूंगा तो यह उसके लिए उचित होगा। ”

सलामी बल्लेबाज ने हालांकि स्पष्ट कियाकि वह टी-20 प्रारूप से संन्यास नहीं ले रहे हैं। दरअसल तमीम को अप्रैल में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान घुटने में चोट लग गई थी। परिणामस्वरूप वह जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 श्रृंखला और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से चूक गए थे। वह अब न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भी बंगलादेश टीम का हिस्सा नहीं हैं।
तमीम ने कहा, “ मैंने अभी थोड़ी देर पहले बोर्ड अध्यक्ष पापोन भाई (नजमुल हसन) और मुख्य चयनकर्ता नन्नो भाई (मिनहाजुल आबेदीन) को फोन किया और कहा कि मुझे नहीं लगता कि मुझे विश्व कप में खेलना चाहिए और मैं इसके लिए उपलब्ध नहीं हूं। यह मेरा अंतिम फैसला है और मैं इस पर कायम रहूंगा। मैं सेवानिवृत्त नहीं हो रहा हूं। बात सिर्फ इतनी है कि मैं इस विश्व कप के लिए उपलब्ध नहीं हूं। मुझे लगता है कि गेम-प्लान सबसे बड़े कारणों में से एक है, क्योंकि मैं लंबे समय से इस प्रारूप में नहीं खेला हूं और दूसरी वजह घुटने की चोट है, हालांकि मुझे नहीं लगता कि यह एक बड़ी समस्या है, क्योंकि मुझे उम्मीद है कि मैं विश्व कप से पहले ठीक हो जाऊंगा। ”तमीम अप्रैल में श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के दौरान घुटने में लगी चोट का उपचार करा रहे हैं ।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

तालिबान इस कारण बेहद नफरत करता है महिला फुटबॉलर्स से, अफगानी महिला टीम को निकालने के प्रयास तेज