Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारतीय टीम का हिस्सा होना जीवन बदलने वाला लम्हा : नवदीप सैनी

webdunia
सोमवार, 17 फ़रवरी 2020 (19:51 IST)
वेलिंगटन। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने कहा कि भारत का प्रतिनिधित्व करना उनके लिए जीवन बदलने वाला लम्हा था और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिलने के बाद वह शीर्ष स्तर पर खेलने के सपने को जारी रखना चाहेंगे। 
 
अब तक सीमित ओवरों के अंतरराष्ट्रीय मैचों में 18 विकेट चटकाने वाले सैनी ने बीसीसीआई टीवी पर डाले गए वीडियो में सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से कहा, ‘मैं जिस भी स्तर पर पहुंच पाया हूं उससे मैं खुश हूं। इस स्तर पर पहुंचना सभी का सपना होता है। यह मेरा भी सपना था जो अब पूरा हो गया है। मैं इसे आगे बढ़ाना चाहता हूं।’ 
 
उन्होंने कहा, ‘जब मुझे भारतीय टीम में चुना गया तो यह मेरे लिए सपना साकार होने की तरह था। मैंने स्थानीय स्तर पर खेलना शुरू किया और फिर रणजी तक पहुंचा। वहां से मैं भारतीय टीम का हिस्सा बना, यह मेरे लिए जीवन बदलने वाला लम्हा रहा।’ 
 
पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में पदार्पण करने वाले सैनी से जब यह पूछा गया कि वह उभरते हुए खिलाड़ियों की मदद कैसे कर रहे हैं जो उन्होंने कहा, ‘मैं अकादमी में सभी उभरते हुए खिलाड़ियों की मदद करता हूं।

मैं कुछ बच्चों के लिए क्रिकेट का सामान, जूते या वित्तीय सहायता की है। मैंने देखा है कि युवा क्रिकेटर के लिए ये सभी चीजें कितनी महत्वपूर्ण होती है।’ भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट यहां 21 फरवरी से खेला जाएगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारतीय कप्तान कोहली आईसीसी टी20 रैंकिंग में 10वें स्थान पर खिसके