Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वाह! चुनाव के बाद अब क्रिकेट की पिच पर होगी भाजपा- सपा की टक्कर

विधायक, मंत्रियों की टीम करेगी दो दो हाथ

हमें फॉलो करें webdunia

वार्ता

शनिवार, 1 अक्टूबर 2022 (12:31 IST)
कानपुर: देश की राजनीति में महती भूमिका निभाने वाले राज्य उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) के बीच राजनीतिक प्रतिद्वंदिता जगजाहिर है मगर अब ये दोनो पार्टियों के विधायक और मंत्री क्रिकेट की पिच पर एक दूसरे को चुनौती पेश करते नजर आयेंगे।

दरअसल, देश में खेल और फिजिकल फिटनेस को बढ़ावा देने के मकसद से भाजपा और सपा की टीमों के बीच तीन अक्टूबर को ग्रीनपार्क में 16-16 ओवर का मैत्री क्रिकेट मैच दूधिया प्रकाश में खेला जायेगा।

मैच के आयोजक और गोचिंदनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों को बताया कि मैत्री मैच की खासियत होगी कि चार खिलाड़ी भाजपा के सपा की टीम को दिये जायेंगे, जबकि सपा के चार खिलाड़ी भाजपा की टीम के लिये खेल कर मैच को मैत्री बनायेंगे।

मैच का उद्घाटन विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना करेंगे जबकि कमेंटरी हास्य कलाकार अन्नू अवस्थी करेंगे।
विधायक ने कहा कि मैत्री क्रिकेट सीरीज का दूसरा मैच नोएडा में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में देश के सांसदों और उत्तर प्रदेश के विधायकों की टीम के बीच खेला जाएगा। इसके बाद इंटर स्टेट विधायकों का मैच उत्तराखंड बनाम उत्तर प्रदेश के विधायकों के बीच देहरादून में खेला जाएगा।
webdunia

भाजपा यूपी इलेवन क्रिकेट टीम की कमान मेरठ से विधायक और प्रदेश के ऊर्जा राज्य मंत्री डा सोमेंद्र तोमर के हाथों में होगी। सपा इलेवन की बागडोर चित्रकूट से विधायक राम सिंह पटेल संभालेंगे।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश चुनावों में योगी आदित्यनाथ ने साल 2022 में करीब 275 सीटें जीतकर राज्य में वापसी कर कई मिथक और रिकॉर्ड तोड़े थे। वहीं समाजवादी पार्टी भले ही सरकार नहीं बना पाई थी लेकिन भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी और 150 सीटों के साथ प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी बनी थी।

(Editied by:- Avichal Sharma)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

1 साल पहले ही शोएब अख्तर ने कर दी थी जसप्रीत बुमराह की चोट की भविष्यवाणी (Video)