Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पूर्व भारतीय स्पिनर बिशन सिंह बेदी की हुई सफल बाइपास सर्जरी

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 23 फ़रवरी 2021 (17:28 IST)
नई दिल्ली:अपने जमाने के दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी की कुछ दिन पहले शहर के एक अस्पताल में बाइपास सर्जरी की गयी और अब वह स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं।
 
पूर्व भारतीय कप्तान के करीबी व्यक्ति के अनुसार 74 वर्षीय बेदी का दो-तीन दिन पहले आपरेशन किया गया और उन्हें अस्पताल से जल्द ही छुट्टी मिल जाएगी।
 
उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘जहां तक मुझे पता है कि उन्हें हृदय संबंधी कुछ परेशानियां थी और चिकित्सकों की सलाह पर दो-तीन दिन पहले उनकी बाइपास सर्जरी की गयी। ’’
 
उन्होंने कहा, ‘‘वह अभी ठीक है और सर्जरी के बाद स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। उम्मीद है कि उन्हें अस्पताल से जल्दी छुट्टी मिल जाएगी। ’’बायें हाथ के स्पिनर बेदी ने भारत की तरफ से 67 टेस्ट और 10 वनडे में भाग लिया और क्रमश: 266 और सात विकेट लिये।
 
पिछले साल दिसंबर में दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के नाम पर रखने के फैसले का विरोध करने के कारण वह चर्चा में आये थे।
 
उन्होंने स्टेडियम की दर्शक दीर्घा से अपना नाम नहीं हटाने की स्थिति में डीडीसीए के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी थी।

पिछले साल दिया था डीडीसीए से इस्तीफा
अपनी खरी बातों और बगावती तेवरों के लिए प्रसिद्ध पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी ने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रोहन जेटली को पत्र लिखकर राजधानी के अरुण जेटली स्टेडियम से दर्शक स्टैंड से उनका नाम हटाने की अपील की थी और साथ ही उन्होंने डीडीसीए की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इस वाक्ये पर काफी विवाद खड़ा हुआ था और सोशल मीडिया पर भी उनका यह कदम चर्चा में बना रहा था।
 
यह पत्र बेदी ने तब लिखा जब डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय अरुण जेटली की प्रतिमा स्टेडियम में लगाने का फैसला किया गया था। इसके बाद डीडीसीए के अध्यक्ष और स्वर्गीय अरूण जेटली के पुत्र रोहन जेटली ने उनसे यह मांग वापस लेने का अनुरोध किया था। (भाषा) 

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
गुलाबी गेंद से इंग्लैंड के लिए सिरदर्द बन सकते हैं किंग कोहली