गेल ने नहीं की संन्यास की घोषणा, कहा- मैं खेलता रहूंगा

गुरुवार, 15 अगस्त 2019 (14:14 IST)
पोर्ट ऑफ स्पेन। क्रिस गेल ने भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बाद कहा कि उन्होंने अभी तक खेल से संन्यास नहीं लिया है।
 
गेल वर्षा से प्रभावित तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में विशेष 301 नंबर की जर्सी पहनकर उतरे, जो उनके करियर में खेले एकदिवसीय मैचों की संख्या है। वे 300 वनडे खेलने वाले वेस्टइंडीज के एकमात्र क्रिकेटर हैं।
 
गेल ने 41 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली लेकिन इसके बावजूद वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हार का सामना  करना पड़ा। वे वेस्टइंडीज की पारी के 12वें ओवर में आउट हुए जिसके बाद उन्होंने अपना हेलमेट उतारकर बल्ले के हैंडल के ऊपर रखा जिससे संकेत गया कि यह उनका अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच है।
 
क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा पोस्ट वीडियो में जब उनके एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बारे में पूछा गया तो उन्होंने  कहा कि मैंने कोई घोषणा नहीं की संन्यास की। यह पूछने पर कि क्या वे खेलते रहेंगे? गेल ने कहा, 'हां'।
 
गेल ने इससे पहले घोषणा की थी कि ब्रिटेन में विश्व कप उनका अंतिम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट होगा लेकिन बाद में उन्होंने इरादा बदल दिया।
 
विश्व कप के दौरान उन्होंने कहा कि वे भारत के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय और टेस्ट श्रृंखला खेलना चाहते हैं जिससे संभवत: उन्हें किंग्सटन में घरेलू मैदान पर विदाई टेस्ट खेलने का मौका मिलता। गेल को हालांकि टेस्ट टीम में नहीं चुना गया जिससे संकेत गए कि बुधवार को तीसरा वनडे उनका अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में घायल हुए कोहली, अंगूठे में लगी चोट