Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ICC World Cup 2019 से ठीक पहले क्रिस गेल को मिली यह बड़ी जिम्मेदारी

webdunia
मंगलवार, 7 मई 2019 (18:10 IST)
नई दिल्ली। विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को 30 मई से होने वाले आईसीसी विश्वकप 2019 से ठीक पहले एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने गेल को अपनी वर्ल्डकप टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है जबकि 15 सदस्यीय टीम का नेतृत्व ऑलराउंडर जेसन होल्डर को सौंपा गया है। 
 
39 साल के बल्लेबाज ने उपकप्तान बनाए जाने पर खुशी जताते हुए कहा कि वेस्टइंडीज क्रिकेट का किसी भी प्रारूप में प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है और विश्व कप में खेलना तो और भी खास है। बतौर सीनियर खिलाड़ी यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं कप्तान और टीम के हर खिलाड़ी का समर्थन करूं। 
 
गेल ने माना कि बतौर सीनियर खिलाड़ी उनसे टीम को काफी उम्मीदें होंगी। उन्होंने कहा कि यह बड़ा विश्व कप है और वेस्टइंडीज के लोगों को मुझसे काफी उम्मीदें होंगी। आईपीएल के 12वें संस्करण में खेल रहे गेल भारत में चल रही ट्वंटी 20 लीग में खेलने के कारण वेस्टइंडीज और आयरलैंड में चल रही त्रिकोणीय सीरीज से बाहर हैं। 
 
इस बीच विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप को त्रिकोणीय सीरीज के लिए होल्डर के साथ उपकप्तान बनाया गया है। यह सीरीज 18 मई तक चलेगी। 25 वर्षीय होप ने कहा कि मेरे लिए उपकप्तान बनाया जाना काफी अहम है, मुझे यह भूमिका निभाने के लिए कहा गया था और मैंने इसे स्वीकार कर लिया। वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए मुझे जो भी कहा जाएगा मैं उसे स्वीकार करने को तैयार हूं। 
 
वेस्टइंडीज ने त्रिकोणीय सीरीज के ओपनिंग मैच में आयरलैंड को 196 रन से हराया था, इस मैच में होप ने 170 रन बनाए थे। 2 बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज 12वीं बार विश्व कप में उतर रही है, जहां वह 31 मई को अपने अभियान की शुरुआत ट्रेंट ब्रिज में पाकिस्तान के खिलाफ करेगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

विराट कोहली से विवाद के बाद इंग्लिश अंपायर को आया गुस्सा, अंपायर्स रूम में जाकर तोड़ा शीशा