Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टीम इंडिया के कोच भरत अरुण का ये है नया टारगेट...

webdunia
शुक्रवार, 2 मार्च 2018 (00:51 IST)
नई दिल्ली। भारत के लिए बेहतरीन तेज गेंदबाजों का पूल तैयार करने में गेंदबाजी कोच भरत अरुण के अहम योगदान की अनदेखी नहीं की जा सकती जो पहले ही इंग्लैंड में होने वाले 2019 विश्व कप के लिए प्रतिभाशाली तेज गेंदबाजों का ‘बैक-अप’ तैयार करने को अगला लक्ष्य बना चुके हैं।


जहां तक सीमित ओवरों के प्रारूप का संबंध है तो टीम प्रबंधन को भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के रूप में अपने मुख्य तेज गेंदबाज मिल गए हैं। अरुण मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली के साथ कम से कम तीन और ‘बैक-अप’ विकल्प तलाशने में लगे होंगे।

अरुण ने कहा, ‘हां, श्रीलंका टी20 त्रिकोणीय सीरीज से हमें अपनी तेज गेंदबाजी इकाई की ‘बेंच स्ट्रेंथ’ की परीक्षा करने का बढ़िया मौका मिलेगा। हमारे पास भुवी और बुमराह के रूप में दो विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं लेकिन हमने एक अच्छा पूल भी बनाया है।

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट श्रीलंका जा रहे हैं जो मौके का फायदा उठाने की कोशिश में होंगे। उन्होंने कहा, अभी हमारा आगे लंबा सत्र है, हमें किसी भी तरह की चोट या फिटनेस संबंधित मुद्दों के लिए तैयार होना होगा।

शार्दुल ठाकुर भी काफी अच्छा कर रहे हैं, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में भी अच्छी गेंदबाजी की। यहां तक कि शमी और उमेश भी दौड़ में हैं, क्योंकि वे देवधर ट्रॉफी (क्रमश: भारत ए और बी टीम) में खेलेंगे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पहले टेस्ट में वॉर्नर और स्मिथ ने ठोंके अर्धशतक